पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवबंद में अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर:तालाब की 8 बीघा जमीन कराई कब्जा मुक्त, अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

देवबन्दएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सहारनपुर के देवबंद तहसील क्षेत्र में भू-माफियाओं के खिलाफ प्रशासन का बुलडोजर लगातार गरज रहा है। प्रशासनिक टीम द्वारा हर दिन किसी न किसी स्थान से अवैध कब्जों को हटाया जा रहा है। मंगलवार को एसडीएम के आदेश व तहसीलदार के नेतृत्व में चांद कॉलोनी स्थित तालाब की 8 बीघा भूमि को कब्जा मुक्त करा दिया गया। इस पर बने अवैध निर्माण को बुलडोजर द्वारा ध्वस्त करा दिया गया।

अवैध निर्माण को बुलडोजर से ध्वस्त कराया

इस मामले में लेखपाल व चकबंदी लेखपाल द्वारा प्लाटिंग करने के आरोपी फुरकान के खिलाफ कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई है। मंगलवार को राजस्व विभाग की टीम ने मंगलौर रोड के निकट स्थित तालाब की भूमि पर किए गए अवैध कब्जों को बुलडोजर से ध्वस्त कराया।

एसडीएम दीपक कुमार के निर्देश पर तहसीलदार तपन कुमार मिश्रा के नेतृत्व में मंगलवार को राजस्व विभाग की टीम पुलिस बल के साथ चांद कालोनी पहुंची और वहां खसरा नंबर 1456 स्थित तालाब की भूमि पर हुए अवैध निर्माण को बुलडोजर से ध्वस्त कराया। एसडीएम दीपक कुमार ने बताया कि तालाब की भूमि पर फुरकान नामक व्यक्ति ने अवैध कब्जा जमाया हुआ था।

मकान हटाने को दिया एक सप्ताह का समय

इस स्थान पर कई पक्के मकान है, मकान में रहने वाले व्यक्तियों को एक सप्ताह में मकान खाली करने के संबंध में नोटिस दिए गए हैं। तय समय अवधि में मकान खाली न हुए तो उन पर बुलडोजर चलवाया जाएगा। एसडीएम ने बताया कि सरकारी संपत्तियों को कब्जामुक्त कराने का अभियान आगे भी जारी रहेगा। टीम में राजस्व निरीक्षक रिजवान अली, प्रीति, क्षेत्रीय लेखपाल अब्दुल कादिर, चकबंदी लेखपाल अभिषेक आदि शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...