पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रामपुर में जिला अस्पताल में घूम रहे आवारा कुत्ते:डॉक्टर, स्टाफ, मरीज कुत्तों के बीच रहने को मजबूर,प्रबंधन बन रहा अंजान

रामपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला अस्पताल में घूमते डाक्टरों पैरा मेडीकल स्टाफ के बीच कुत्तों का झुंड - Money Bhaskar
जिला अस्पताल में घूमते डाक्टरों पैरा मेडीकल स्टाफ के बीच कुत्तों का झुंड

रामपुर के जिला अस्पताल की खूबसूरत इमारत आजकल कुत्तों के घूमने की जगह बनी हुई है। कुत्ते अस्पताल में मरीजों और तीमारदारों के साथ वॉर्ड में नजर आते हैं। इस समस्या पर प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। अस्पताल प्रबंधन पूरी तरह से कुत्तों की आवाजाही से अनजान है।

आवारा कुत्तों से बीमारी और अनहोनी की आशंका
रामपुर में खूबसूरत इमारत के लिए मशहूर जिला अस्पताल आजकल आवारा कुत्तों की आरामगाह बना हुआ है। अस्पताल में करीब एक दर्जन कुत्ते डॉक्टरों, मरीजों, तीमारदारों, पैरा मेडिकल स्टाफ के साथ अस्पताल पर घूमते हुए आसानी से दिखाई दे जाएंगे। यही नहीं तीमारदारों को और मरीजों को इन कुत्तों के साथ ही अस्पताल में मजबूरन रहना पड़ता है। आवारा कुत्तों के बीच रहने से जहां किसी अनहोनी घटना की आशंका बनी रहती है, वहीं बीमारी का खतरा भी बढ़ जाता है। आश्चर्य की बात यह है कि अस्पताल प्रशासन को यह कुत्ते नजर नहीं आ रहे हैं।

जिला अस्पताल में तीमारदारों और बच्चों के पास कुत्ते घूमते हुए
जिला अस्पताल में तीमारदारों और बच्चों के पास कुत्ते घूमते हुए

डॉक्टर, स्टाफ, बीमारों ने दबी जुबान में की शिकायत
आवारा कुत्तों की आवाजाही और अस्पताल में डेरा डालने से अस्पताल का पैरामेडिकल स्टाफ और डॉक्टर वगैरह भी काफी परेशान हैं। बावजूद इसके अस्पताल प्रशासन इस ओर बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहा है। अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिए जाने से जहां बीमारी के पनपने का खतरा है। वहीं कुत्तों द्वारा आए दिन लोगों को काट लिए जाने की घटनाएं प्रकाश में आती रहती है। जिला अस्पताल के डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ और पैरामेडिकल स्टाफ इस परेशानी को जहां दबी जुबान में बता रहा है।

जिला अस्पताल में बीमारों के साथ आराम करते कुत्ते
जिला अस्पताल में बीमारों के साथ आराम करते कुत्ते