पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोर्ट में आजम खान सहित कई आरोपी हुए पेश:रामपुर में कई प्रकरण में नहीं हो सके आरोप तय, कल फिर होगी सुनवाई

रामपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोर्ट से बाहर आते पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान - Money Bhaskar
कोर्ट से बाहर आते पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान

रामपुर में पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान आज कोर्ट में पेश हुए। उनके साथ यतीम खाना और डूंगरपुर प्रकरण के लगभग सभी आरोपी कोर्ट पहुंचे। एमपीएमएलए सैशन ट्रायल कोर्ट में सभी आरोपियों की पेशी हुई। सभी आरोपियों पर चार्ज फ्रेम किए जाने हैं। चार्ज फ्रेम होने से पहले डिस्चार्ज के लिए एप्लीकेशन आजम खान पक्ष ने लगाई थी और इसमें गुहार लगाई गई कि सभी आरोप बेबुनियाद हैं। इन आरोपों को खारिज कर दिया जाए। जिस पर आज सुनवाई हुई। न्यायालय द्वारा डिस्चार्ज एप्लीकेशन पर अभी फैसला नहीं सुनाया गया है। अब इस मामले की सुनवाई कल भी जारी रहेगी।

कल और 5 जुलाई को फिर होगी सुनवाई
आज रिटायर्ड सीओ आले हसन खान, पूर्व नगर पालिका चेयरमैन और आजम खान के दाहिने हाथ अजहर अहमद खान, पूर्व सपा जिला अध्यक्ष ओमेंद्र सिंह चौहान आदि पेशी पर पहुंचे।आजम खान के वकील नासिर सुल्तान ने बताया कि आज यतीमखाना और डूंगरपुर प्रकरण में 9 फाइल लगी थीं।

आजम बोले हम कोर्ट का मोर्चा देख रहे हैं

5 फाइलों में डिस्चार्ज एप्लीकेशन दी गई थी, जिन पर बहस हुई। इन पांच मामलों में 5जुलाई को सुनवाई होगी। जबकि दो मामलों में सुनवाई कल भी जारी रहेगी। आजम खान ने अल्पसंख्यकों का तीसरा मोर्चा के सवाल पर कहा कि इस वक्त हम कोर्ट का मोर्चा देख रहे हैं और बाकी किसी मोर्चे का हमें नहीं मालूम।

पूर्व नगर पालिका चेयरमैन अजहर अहमद खां कोर्ट से बाहर आते हुए
पूर्व नगर पालिका चेयरमैन अजहर अहमद खां कोर्ट से बाहर आते हुए

अजहर बोले इमरजेंसी लगी है, बोलने पर पाबंदी है

आजम खान के सह आरोपी और उनके करीबी पूर्व नगरपालिका चेयरमैन अजहर अहमद खान ने पेशी के दौरान कुछ भी बोलने से इनकार किया। कहा कि इमरजेंसी लगी हुई है। बोलने पर पाबंदी है और कोई सुनवाई नहीं हो रही है।