पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राजनीतिज्ञों के पास फायदे और नुकसान की योजनाएं हैं:रामपुर में आजम खान ने कहा- सत्ता में आने के लिए कुछ तो करना ही होता है

रामपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रामपुर में सपा विधायक आजम खान ने शुक्रवार को एक वीडियो जारी किया। उन्होंने कहा कि दुनिया और देश में इंसाफ के बगैर शांति नहीं हासिल की जा सकती है। जब तक दुनिया में इंसाफ है, तब तक कोई नुकसान नहीं होने वाला है। इंसाफ और लोकतंत्र एक साथ चलते हैं। दोनों एक ही सिक्के के पहलू हैं।

'दुनिया को सिर्फ न्यायिक प्रणाली ही बचा सकती'
आजम खान ने कहा कि देश और दुनिया को सिर्फ न्यायिक प्रणाली ही बचा सकती है। इंसान, इंसानियत, तहजीब, मजहब, मजहबी रिवायात, रिश्ते आदि को इंसाफ का रास्ता ही बचा सकता है।

राजनीतिज्ञों के पास अपने-अपने एजेंडे और उनका अपना इंटरेस्ट है। अपने फायदे और नुकसान की योजनाएं हैं। हो सकता है, यह बुरा भी ना हो, लेकिन सत्ता में आने के लिए कुछ तो करना ही होता है।

'इंसाफ नहीं मिलता, तो न्याय प्रणाली की बात करता'
आजम ने सवाल किया कि कहीं अनर्थ, अन्याय या वह हो रहा है जो नहीं होना चाहिए, जिससे देश, राष्ट्र, मानवता का नुकसान हो। उसे आखिर कौन रोकेगा। कमजोर पर उठने वाले ताकतवर का हाथ कौन पकड़ेगा?

उस वक्त सिर्फ एक ही तरफ नजर जाती है, वह न्यायिक व्यवस्था है। जिला, प्रदेश और राष्ट्र में जब लोगों को इंसाफ नहीं मिलता, तो वह अदालत, न्याय प्रणाली की बात करता है।