पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रामपुर में थाने पर खनन माफियाओं का हमला:भाजपा नेता के साथ मिलकर की तोड़फोड़, पुलिसकर्मियों के साथ की मारपीट; 3 घायल

रामपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रामपुर के केमरी थाने में रविवार रात भाजपा नेता ने करीब 15 खनन माफियाओं के साथ मिलकर थाने के अंदर पिस्टल और लाठी-डंडों से जानलेवा हमला कर दिया। आरोप है कि माफियाओं ने थाने के अंदर पुलिस के साथ मारपीट और तोड़फोड़ की। पुलिस ने मौके से भाजपा नेता रोहिताश मौर्य सहित 6 खनन माफियाओं को गिरफ्तार कर लिया। मामले में पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है।

बता दें, केमरी थाना क्षेत्र के जनूनागर गांव निवासी भाजपा नेता रोहिताश मौर्य रविवार रात खनन माफियाओं के साथ थाने पहुंचे। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात उपनिरीक्षक राम सजीवन मौर्य ने 4 गाड़ियों से थाने में आने का कारण और परिचय पूछा तो रोहिताश मौर्य आग बबूला हो गए। उन्होंने कहा, हम तेरी पुलिस गिरी निकालेंगे। हमें सब जानते हैं, तुम नहीं जानते।

आरोप है कि रोहिताश मौर्य के साथ मौजूद खनन माफिया सौरभ ने पिस्टल निकाल ली और उपनिरीक्षक के सीने पर रख दी। आरोप है, लाठी-डंडों से लैस अन्य खनन माफियाओं सहित भाजपा नेता रोहताश मौर्य ने पुलिस के साथ मारपीट शुरू कर दी और थाने के अंदर तोड़फोड़ की।

रोहिताश मौर्य सहित 6 गिरफ्तार
पुलिसकर्मियों ने किसी प्रकार अपनी जान बचाकर दूसरे पुलिसकर्मियों को बुलाया। मारपीट में 3 पुलिसकर्मी और भाजपा नेता सहित 3 अन्य लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए। अन्य पुलिसकर्मियों के पहुंचने पर मौके से भाजपा नेता रोहिताश मौर्य सहित 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य मौका पाकर फरार हो गए।

15 के खिलाफ मामला दर्ज, 9 नामजद
पुलिस ने भाजपा नेता रोहिताश मौर्य सहित सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है, जिसमें 9 आरोपियों को नामजद करते हुए पुलिस थाने में घुसकर पिस्टल से जानलेवा हमला करने, तोड़फोड़ करने, गाली-गलौज करते हुए लाठी-डंडों से मारपीट करने की गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

बता दें, जिला पंचायत के वार्ड- 29 से रोहिताश मौर्य ने बीते साल जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा था, हालांकि वह चुनाव हार गया था। हालांकि रोहिताश की पत्नी ग्राम प्रधान हैं। रोहिताश मौर्य के बारे में चर्चा है कि खनन माफियाओं से वह अवैध वसूली करता है और इस मामले में काफी चर्चित है।