पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी की 2 इमारतें घेरे में:शत्रु संपत्ति धवस्त करना चाहता है प्रशासन, वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट में दी निरस्तीकरण की अर्जी

रामपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी की 2 इमारतें घेरे में - Money Bhaskar
रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी की 2 इमारतें घेरे में

रामपुर में मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की दो इमारतों को जिला प्रशासन गिराना चाहता है। जिला प्रशासन ने जौहर यूनिवर्सिटी के अंदर शत्रु संपत्ति की जमीन पर बनी दो इमारतों को ढहाने का नोटिस दिया है। नोटिस में दोनों इमारतों को खाली करने का आदेश दिया गया है। ताकि ध्वस्तिकरण की कार्यवाही की जा सके। इस पर आजम खान पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देकर दलील दी है कि यूनिवर्सिटी में शत्रु संपत्ति पर कब्जा नहीं है।

करीब 13 हेक्टेयर शत्रु संपत्ति पर प्रशासन करेगा कार्रवाई

आजम खान के अधिवक्ता जुबैर अहमद खान ने बताया कि जिला प्रशासन के नोटिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी गई है। जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की जल्द सुनवाई के लिए केस को लिस्टिंग में डाला है। मामला लिस्ट होने के चलते इसमें जल्द सुनवाई होगी। मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत देते हुए रेगुलर बेल के लिए यूनिवर्सिटी में शत्रु संपत्ति पर कब्जा छोड़ने और गवाहों को किसी भी प्रकार प्रभावित ना करने की हिदायत दी है। जिसके चलते जिला प्रशासन ने यूनिवर्सिटी में 13.8 हेक्टेयर जमीन पर पिलर गाड़ कर तार से घेराबंदी शुरु कर दी है।

आजम खान के अधिवक्ता जुबैर अहमद खान
आजम खान के अधिवक्ता जुबैर अहमद खान

आजम खान ने बताया-यूनिवर्सिटी में नहीं है कोई शत्रु संपत्ति

जिला प्रशासन यूनिवर्सिटी के अंदर मौजूद दोनों इमारतों पर नोटिस चस्पा कर उन को ध्वस्त किए जाने या फिर शासन द्वारा ध्वस्त किए जाने की चेतावनी दी है। साथ ही दोनों इमारतों को खाली करने का हुक्म दिया है।इसपर आजम खान ने शपथ पूर्वक बताया है कि यूनिवर्सिटी में शत्रु संपत्ति पर कोई कब्जा नहीं है। साथ ही कोई इमारत शत्रु संपत्ति पर नहीं बनी है। लिहाजा किसी भी इमारत को नही तोड़ा जाए।

खबरें और भी हैं...