पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रामपुर में तिरंगा शाखा बनाई गई:मौहम्मद ज़फ़र को बनाया गया शाखा प्रमुख, संविधान की दिलाई गई शपथ

रामपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तिरंगा शाखा में शपथ लेते लोग। - Money Bhaskar
तिरंगा शाखा में शपथ लेते लोग।

रामपुर में शुक्रवार को तिरंगा शाखा बनाई गई। इसमें मौहम्मद ज़फ़र को शाखा प्रमुख नियुक्त किया गया। उन्हें लखनऊ की 6 सदस्यों की कॉर्डिनेशन कमेटी ने नियुक्ति किया है। शाखा में कई लोगों ने भाग लिया।

शाखा प्रमुख ने संविधान का प्रस्तावना पढ़ा। संविधान की शपथ दिलाई। फ़ैसल लाला ने कहा कि बाबा साहब ने दलित, वंचित और शोषितों को बराबरी का दर्जा दिलाने के लिए जीवनभर संघर्ष किया। उन्होंने देश को एक ऐसा खूबसूरत संविधान दिया जिसमें जाति, धर्म, रंग, लिंग, ऊंच-नीच, अमीरी-गरीबी के आधार पर किसी के साथ कोई भेद-भाव नहीं था।

फ़ैसल लाला ने कहा कि आज की सत्तारूढ़ पार्टियां उनके बनाए संविधान की धज्जियां उड़ाकर लोगों के साथ भेदभाव कर रही हैं। RSS की शाखा में भी भेदभाव होता है। RSS की शाखा में महिलाएं नहीं जा सकती और न ही किसी दलित या मुस्लिम समाज के व्यक्ति को शाखा का प्रमुख बनाया जाता है। तिरंगा शाखा में महिलाएं भी आ सकती हैं और किसी भी जाति या धर्म का व्यक्ति शाखा का प्रमुख बन सकता है।

तिरंगा शाखा के पदाधिकारी शपथ लेते हुए।
तिरंगा शाखा के पदाधिकारी शपथ लेते हुए।

हर रविवार को तिरंगा शाखा लगेगी
फ़ैसल लाला ने बताया कि हर रविवार को बरेली गेट स्थित ज़िला कार्यालय पर तिरंगा शाखा लगेगी। इसमें किसी भी जाति, धर्म या किसी भी पार्टी में आस्था रखने वाले लोग शामिल हो सकते हैं। जल्द ज़िले भर में अलग-अलग जगहों पर शाखा का आयोजन किया जाएगा।

समाज को एकजुटता के साथ-साथ धर्मनिरपेक्षता और नैतिकता का पाठ पढ़ाया जाएगा। इस मौके पर सिराज जमील खान, माजिद खान, मामून खान, महेश सैनी, नईम खान, भूरा खान, जहांगीर आलम , नगमा खान, फाइज़ा खान, शाहीन खान, समीना बी, रज़िया बी, अमरीन, शबाना बी, अरथी देवी, आदित्य शर्मा आदि रहे।