पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिलासपुर में होटलों पर बनेंगे रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम:एसडीएम बोले-शासन पर्यावरण संरक्षण के लिए गंभीर, लापरवाही पर होगी कार्रवाई

बिलासपुर, रामपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एसडीएम मयंक गोस्वामी ने बुधवार को तहसील परिसर में होटल स्वामियों की बैठक ली। इस दौरान एसडीएम ने पर्यावरण संरक्षण के लिए जल की उपयोगिता के बारे में विस्तार से बताया। साथ ही उन्हें रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम एक साप्ताह में अपने व्यवासायिक स्थल पर बनाने के निर्देश दिए।

वेस्ट मेटेरियल मैनेजमेंट सिस्टम होगा बेहतर

एसडीएम ने रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम पूर्ण कराते हुए उसका फोटो ग्रुप पर शेयर करने को कहा। साथ ही प्रमाण-पत्र भी कार्यालय में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वेस्ट मेटेरियल मैनेजमेंट सिस्टम को प्रभावी बनाया जाए। साथ ही जिस वाहन से वेस्ट डंपिंग ग्राउंड पर भेजा जाता है, उस वाहन को कबर्ड किया जाए। ताकि वेस्ट मैटेरियल रास्ते में न गिरे।

ढाबों को 29 मई तक पार्किंग की जगह सुनिश्चति करने के निर्देश

चेतावनी देते हुए कहा कि किसी भी दशा में वेस्ट मैटेरियल संस्थान अथवा रोड के किनारे न डाला जाए। यदि किसी सड़क पर गंदगी डालते देखा गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। एसडीएम ने कहा-हाईवे या मुख्य मार्गों के किनारे स्थित होटल और ढाबों पर जहां पार्किंग की सुविधा नहीं है, उनको आगामी 29 मई तक पार्किंग की सुविधा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...