पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिलासपुर तहसील पहुंचे अतिक्रमणकारी:बोले-प्रशासन कार्रवाई में कर रहा भेदभाव, 53 लोगों को जारी किया गया है नोटिस

बिलासपुर, रामपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर के मोहल्ला सिंह कॉलोनी स्थित सरकारी तालाब को लम्बे समय से पाटकर अपना जीवन यापन कर रहे लोगों पर अब अपना आशियाना टूटने का डर सता रहा है। अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस पाने वाले लोगों ने बुधवार को तहसील पहुंच आशियाना को बचाने की अपील की। साथ ही तालाब पर पक्के निर्माण कराने वाले रसूखदारों को नोटिस न देने का भी आरोप लगाया।

सरकारी जमीनों को कब्जामुक्त कराने की कवायद शुरू

रामपुर के बिलासपुर में शासन के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन तहसील क्षेत्र में तालाब, चकरोड और खलिहान आदि को कब्जामुक्त कराने की कवायद शुरू किए हुए है। ऐसे में प्रशासन ने पिछले दिनों तालाब को पाटकर जीवन यापन करने वाले 53 कब्जादारों को नोटिस भेजा था। बुधवार को यह लोग नोटिस लिए तहसील पहुंचे और केवल गरीब लोगों को नोटिस भेजे जाने का आरोप लगाया। साथ ही उनके घर खाली न कराने की भी गुहार लगाई। उनका कहना है कि जिन्होंने तालाब पर पक्का निर्माण करा रखा है। उन्हें नोटिस नहीं भेजे गए हैं। प्रशासन ने उनके साथ भेदभाव किया है।

अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रशासन गंभीर

बता दें की सड़क, तालाब और सरकारी जमीन से कब्जा हटाने को लेकर प्रशासन गंभीर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिछले 18 मई को वीडियो कांफ्रेंसिंग में अतिक्रमण संबंधित दिए थे। इसके बाद से जनपद में अतिक्रमण हटाने अभियान चल रहा है।

खबरें और भी हैं...