पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिलासपुर में अमृत सरोवर होंगे आकर्षण का केंद्र:डीएम ने किया मौका मुआयना, पेड़ों को बचाकर खुदाई करने के निर्देश

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिंचाई विभाग की जमीन पर बने अंबेडकर पार्क के अमृत सरोवर को विकसित करके शहर की खूबसूरती को और अधिक संवारने की दिशा में प्रशासनिक स्तर से कवायद शुरू कर दी गई है। जनपद के ग्राम पंचायत पटवाई में तैयार कराए गए देश के पहले अमृत सरोवर के बाद जिले में अन्य अमृत सरोवरों को भी सवारने की कवायद तेज कर दी गई है।

जनपद रामपुर के बिलासपुर में सोमवार को हाईवे स्थित राज्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट कहे जाने वाले अंबेडकर पार्क के बराबर में जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ ने पहुंचकर अमृत सरोवर के लिए चिन्हित तालाब का स्थलीय निरीक्षण किया। साथ ही मौके पर उपस्थित सीएंडडीएस विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ एसडीएम व ईओ से जानकारी लेते हुए उन्हें जरूरी निर्देश दिए।

सैर सपाटे को बनेगा पाथवे

इस दौरान डीएम ने कहा कि अमृत सरोवर को तैयार करने के दौरान मौके पर मौजूद आकर्षक पेड़ों की खूबसूरती को भी ध्यान में रखा जाए तथा आमजन के टहलने के लिए अमृत सरोवर के चारों ओर पाथवे भी तैयार हो।

डीएम ने 3 दिन में मांगी डीपीआर

उन्होंने परियोजना प्रबंधक सीएंडडीएस राजीव गुप्ता को निर्देशित किया कि अमृत सरोवर के निर्माण से जुड़ी डीपीआर आगामी 3 दिन के भीतर प्रस्तुत करें ताकि सभी औपचारिकताएँ पूर्ण कराते हुए निर्माण एवं सौंदर्यीकरण का कार्य यथाशीघ्र प्रारम्भ कराया जा सके।

इन सुविधाओं पर होगा काम

डीएम ने कहा कि अमृत सरोवर में रिटेलिंग वॉल के साथ-साथ इंटरलॉकिंग, बाउण्ड्रीवाल,कैन्टीन,पुरुष एवं महिला के लिए शौचालय और सोलर स्ट्रीट लाइट व बैठने के लिए पर्याप्त आकर्षक सुविधाएं विकसित कराने के निर्देश दिए।

अमृत सरोवर के लिये तैयार हो रहे तालाब का निरीक्षण करते डीएम।
अमृत सरोवर के लिये तैयार हो रहे तालाब का निरीक्षण करते डीएम।

इस दौरान एसडीएम मयंक गोस्वामी, तहसीलदार सुनील कुमार,नायब तहसीलदार अमरपाल सिंह,पालिका अधिशासी अधिकारी राजेश सिंह राणा,ब्लॉक प्रमुख कुलवंत सिंह औलख,कोतवाल संजय प्रताप सिंह आदि उपस्थित रहे।