पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59679.86-0.7 %
  • NIFTY17825.6-0.63 %
  • GOLD(MCX 10 GM)480700.26 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633193.1 %

रायबरेली पहुंचीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी:ESI डिस्पेंसरी का किया उद्घाटन, सोनिया-राहुल और मनमोहन पर कसा तंज

रायबरेली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ESI डिस्पेंसरी का उद्घाटन किया। - Money Bhaskar
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ESI डिस्पेंसरी का उद्घाटन किया।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शनिवार को रायबरेली पहुंचीं। उन्होंने यहां ESI डिस्पेंसरी का उद्घाटन किया। स्मृति ईरानी ने रायबरेली सांसद सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर तंज कसा।

उन्होंने कहा कि दीदी हमने तो रायबरेली और अमेठी के बारे में सुना था। उसको देखकर यह लगा कि यहां पर गरीब 55 वर्षों से एक बड़े परिवार की असीम कृपा का पात्र होगा। रामेश्वर तेली के दिल में यह टीस थी कि 1971 से ESI का काम किराए पर चल रहा है।

पहली बार आए असम के प्रतिनिधि

स्मृति ने कहा कि कामदार के लिए एक मुफ्त का भवन बनाने के लिए किसी ने जहमत नहीं उठाई। मैंने रामेश्वर तेली से कहा आप असम से दूसरे प्रतिनिधि हैं, जो रायबरेली की बात कर रहे हैं। यूपीए के कार्यकाल में मनमोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री होने का अपना गौरव बतलाते हैं वो भी असम के प्रतिनिधि थे। लेकिन आज पहली बार असम का प्रतिनिधि रायबरेली पधारा है।

स्मृति ईरानी रायबरेली में कलेक्ट्रेट स्थित मीटिंग हॉल में दिशा की मीटिंग में शामिल हुई हैं।
स्मृति ईरानी रायबरेली में कलेक्ट्रेट स्थित मीटिंग हॉल में दिशा की मीटिंग में शामिल हुई हैं।

3 साल बाद हो रही बैठक

स्मृति ईरानी रायबरेली में कलेक्ट्रेट स्थित मीटिंग हॉल में दिशा की मीटिंग में शामिल हुई हैं। कलेक्ट्रेट सभागार में वह जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति (दिशा) की बैठक की अध्यक्षता कर रही हैं। यहां पर यह बैठक करीब तीन वर्ष बाद हो रही है। आमतौर पर सांसद ही दिशा की बैठक की अध्यक्षता करता है, लेकिन रायबरेली से कांग्रेस की सांसद सोनिया गांधी का लम्बे समय से यहां पर आगमन नहीं हो पाया है।

करीब तीन साल बाद हो रही इस बैठक में केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा होगी। जिले के विकास के लिहाज से यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है ।इस बैठक को लेकर यहां के जिला प्रशासन ने जोरदार तैयारी की है। स्मृति के साथ केंद्रीय श्रम राज्यमंत्री रामेश्वर तेली भी मौजूद रहे।