पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

रायबरेली में खुलेआम हो रही गिट्टी और मौरंग की ओवरलोडिंग:बड़े ट्रांस्पोर्टरों से वसूली करता है खनन विभाग, बगैर रॉयल्टी दिए गुजरती हैं माफियाओं की गाड़ियां

रायबरेली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रायबरेली में सड़कों से बेधड़क गुजरते हैं खनन माफियाओं के ट्रक। - Money Bhaskar
रायबरेली में सड़कों से बेधड़क गुजरते हैं खनन माफियाओं के ट्रक।

रायबरेली में खनन विभाग की मिली भगत से अवैध खनन का खेल खुलेआम चल रहा है। माफिया विभाग के अधिकारियों को घूस देकर बिना रॉयल्टी दिए ही सड़क पर वाहन दौड़वाते हैं।

प्राप्त है खनन विभाग व ARTO विभाग का संरक्षण

जिले में दर्ज़नो की संख्या में गिट्टी व मौरंग के ट्रक दिन भर सड़क से गुजरते हैं। सभी ओवर लोड होते हैं। पर इन ट्रक मालिकों पर खनन विभाग व ARTO विभाग का संरक्षण प्राप्त है। तभी तो ये सभी शहर के राजघाट के पास बेरोक-टोक मौरंग मंडी में आते हैं। खनन और परिवहन दोनों ही विभागों के लिए वसूली का कार्य कुछ बड़े ट्रांस्पोर्टरों के माध्यम से कराया जा रहा है।

प्रतिमाह 2 हजार रुपयों की होती है वसूली

दोनों ही विभागों द्वारा सिर्फ उन्हीं गाड़ियों को बंद किया जाता है। जो उनकी गुडबुक में नहीं पाए जाते। अभी कुछ दिन पहले ही एक ट्रांस्पोर्टर की गाड़ी को खनन विभाग ने बंद किया। तो जमकर हंगामा भी हुआ था। खनन विभाग पूरे प्रदेश में बगैर रॉयल्टी चुकाए वाहनों को न चलने देने की बात कर रहा है। वहीं जिले के एक दर्जन से ज्यादा दबंग और परिवहन माफियाओं द्वारा जमकर कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही है। सूत्रों की माने तो ओवर लोड ट्रकों से 2 हजार रुपये प्रति माह इन विभागों द्वारा वसूला जाता है।