पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59668.64-0.72 %
  • NIFTY17825.6-0.63 %
  • GOLD(MCX 10 GM)480700.26 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633193.1 %

रायबरेली में कार्तिक पूर्णिमा पर लगा मेला:लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई गंगा में डुबकी, ड्रोन से रखी जा रही है नजर

रायबरेली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रायबरेली, महाराजगंज, बछरावां, रुस्तमपुर, जगह से हजारों की संख्या में श्रद्धालु कार्तिक पूर्णिमा स्नान के लिए डलमऊ पहुंचे। - Money Bhaskar
रायबरेली, महाराजगंज, बछरावां, रुस्तमपुर, जगह से हजारों की संख्या में श्रद्धालु कार्तिक पूर्णिमा स्नान के लिए डलमऊ पहुंचे।

कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर रायबरेली के डलमऊ में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने शुक्रवार को गंगा में आस्था की डुबकी लगाई। डलमऊ में ऐसा कोई गंगाघाट नहीं है। जहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु स्नान नहीं कर रहे हैं। सुबह से ही गंगा घाटों पर लोगों की भीड़ देखी गई। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस के जवान जगह जगह तैनात हैं। ड्रोन से मेले पर नजर रखी जा रही है।

कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर डलमऊ में देर रात से ही ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोगों के आने का सिलसिला शुरू हो गया। जो अभी तक जारी है। सुबह होते ही श्रद्धालु हर हर गंगे, जय गंगा मैया, हर हर महादेव के जयकारे के साथ गंगा में डुबकी लगाने लगे। स्नान के बाद लोगों ने विभिन्न मंदिरों में पूजा-अर्चना की और दान किया। मंदिरों में भी अन्य दिनों की अपेक्षा पूजा अर्चना करने वालों की संख्या में वृद्धि देखी गई।

मंदिरों में भी अन्य दिनों की अपेक्षा पूजा अर्चना करने वालों की संख्या में वृद्धि देखी गई।
मंदिरों में भी अन्य दिनों की अपेक्षा पूजा अर्चना करने वालों की संख्या में वृद्धि देखी गई।

भारी संख्या में लोगों ने मेले में खरीददारी की और मेले का आनंद लिया। रायबरेली, महाराजगंज, बछरावां, रुस्तमपुर, जगह से हजारों की संख्या में श्रद्धालु कार्तिक पूर्णिमा स्नान के लिए डलमऊ पहुंचे। वहां स्नान के पूजा अर्चना की।