पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रायबरेली में महिला ITI मे बांटे गए टैबलेट:छात्राएं बोलीं- अब ऑनलाइन पढ़ाई में नहीं होगी दिक्कत

रायबरेलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रायबरेली में महिला ITI मे बांटे गए टैबलेट - Money Bhaskar
रायबरेली में महिला ITI मे बांटे गए टैबलेट

रायबरेली में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (महिला) में बुधवार को टैबलेट वितरण का आयोजन किया गया। जिसमें जिला पंचायत अध्यक्ष रंजना चौधरी,आई.टी. सेल की उपस्थिति में 126 टैबलेट वितरित किए गए। इस मौके पर रंजना चौधरी ने कहा कि टैबलेट से छात्राओं को ऑनलाइन पढ़ाई और इससे जुड़े काम कर पायेंगी। गरीब छात्र-छात्राओं को योगी सरकार यह तोहफा दे रही है। जिससे घर बैठकर भी छात्र, छात्राएं पढ़ाई कर सकें और आगे अपने भविष्य को संवार सकें।

शिक्षकों ने छात्राओं को दिए टैबलेट
शिक्षकों ने छात्राओं को दिए टैबलेट

सभी ने सरकार की पहल को सराहा

आईटीआई की छात्राएं आरती,अनु मुस्कान,कल्पना,कोमल,लक्ष्मी,कीर्ति,अंकिता ने बताया कि इस टैबलेट से हमें ऑनलाइन फॉर्म भरने में आसानी होगी। साथ ही क्लास में पढ़ाया गया भी हम एक दूसरे से शेयर कर पाएंगे। सरकार हम छात्र छात्राओं के लिए अच्छा काम कर रही है। इससे हम सभी छात्राओं का मनोबल बढ़ेगा और भविष्य में हमें पढ़ाई में इससे काफी लाभ मिलेगा। साथ ही छात्रा आकांक्षा ने कहा कि हम सब के पास स्मार्ट फोन की सुविधा नहीं होती है। इसको देखते हुए सरकार की यह पहल अच्छी है।

छात्राएं टैबलेट पाकर हुई खुश
छात्राएं टैबलेट पाकर हुई खुश

युवाओं को तकनीकी रूप से माहिर करना जरूरी

अनुदेशक विवेक कुमार ने बताया की छात्र टैबलेट से प्रयोग अपने कैरियर को आगे बढ़ाने में कर सकते हैं। सभी छात्र इस टैबलेट से अपनी पढ़ाई को और अच्छा बना सकते है। जो छात्र कुछ कठिन विषयों को नहीं समझ पाते हैं। उन्हें इस इसकी मदद से समझा जा सकता है। वहीं दूसरी ओर संस्थान के प्रधानाचार्य पवन कुमार मिश्र ने कहा कि युवा समग्र रूप में सक्षम हो आज के इस तकनीकी युग में प्रदेश में वितरित किए जा रहे। टैबलेट से युवा पीढ़ी अपनी पढ़ाई व रोजगार को आगे बढ़ाने में सफल होंगे। आज के युग में टैबलेट हर व्यक्ति के लिए लाभकारी है। आप लोगों को जो टैबलेट वितरित किए जा रहे हैं उसका प्रयोग केवल अच्छे कार्य पढ़ाई के लिए करें ।

ये सभी लोग रहे उपस्थित

इस अवसर पर संस्थान के प्रधानाचार्य पवन कुमार मिश्र, कार्यदेशक आर०टी० यादव, अनुदेशक विवेक कुमार, अंकिता यादव एवं अन्य कार्मिक आशीष तिवारी, सुशील कुमार व पवन कुमार आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन रविकेश तिवारी आदि लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...