पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

रायबरेली में गंगा में पलटी नाव:निर्माणाधीन पुल से टकराकर पलटी नाव, 3 बच्चों समेत 12 लोग थे सवार, सभी सुरक्षित

रायबरेली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रायबरेली में गंगा में पलटी नाव। - Money Bhaskar
रायबरेली में गंगा में पलटी नाव।

रायबरेली जिले के ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र में बुधवार दोपहर पूरे तीर खरौली गंगा घाट पर बड़ा हादसा होने से टल गया। 12 यात्रियों को लेकर फतेहपुर की ओर जा रही नाव निर्माणाधीन पक्के पुल के चैनल से टकराकर नदी के बीचों-बीच पलट गई। इस दौरान पुल बनाने के लिए लगाई गई लोहे की छड़ों को यात्रियों ने पकड़ लिया, जिससे वह डूब नहीं पाए। समय रहते गोताखोरों ने सभी को बाहर निकाल लिया। हालांकि नाव में लदी चार बाइकों को पता नहीं चल सका।

फतेहपुर की ओर जा रही थी नाव

बता दें कि हादसा बुधवार दोपहर करीब एक बजे हुआ। ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के पूरे तीर खरौली गंगा घाट से एक नाव 12 यात्रियों को लेकर फतेहपुर जिले के नौबस्ता जा रही थी। गंगा घाट पर पक्के पुल का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसका चैनल काफी लंबा बांधा गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, जब नाव नदी की बीच धारा में पहुंची तो चैनल में उलझकर पलट गई। नाव पलटने से नाविक समेत सभी यात्री डूबने लगे। हालांकि गनीमत रही कि पुल बनाने के लिए लगाई गई लोहे की छड़ों में सभी ने पकड़ लिया।

तीन बच्चों समेत 12 लोग नाव पर सवार थे

यात्रियों के शोर मचाने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही एसडीएम विनय मिश्रा और थानाध्यक्ष शिव शंकर सिंह मौके पर पहुंच गए। स्थानीय गोताखोरों की मदद से उन्होंने नदी में फंसे यात्रियों को बाहर निकलवाया। हादसे में सुरक्षित बाहर आए फतेहपुर के रामकिशोर ने बताया कि वह दवा कराने रायबरेली आए थे और घर वापस लौट रहे थे कि अचानक नाव गंगा में एक पिलर से टकरा गई और डूबने लगी। गोताखोरों ने हम लोगों को बाहर निकाला। उन्होंने बताया कि नाव में 3 बच्चों समेत 12 लोग सवार थे। नाव पर 4 बाइकें भी लदी थीं, वो अभी तक नहीं मिल सकी हैं। एसडीएम विनय मिश्रा ने बताया कि गंगा में नाव पलट गई थी। सभी को सुरक्षित बचा लिया गया है। कोई जनहानि नहीं हुई है।

खबरें और भी हैं...