पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रायबरेली...NH-30 पर लगेंगे 70 हाई फ्रीक्वेंसी कैमरे:30 फीट के पोल पर लगाए जाएंगे, लूट-मर्डर जैसी वारदातों को रोकने के लिए उठाया कदम

रायबरेली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
1 किमी की दूरी पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। - Money Bhaskar
1 किमी की दूरी पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं।

रायबरेली के NH-30 पर बढ़ते क्राइम को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से 30 फीट की ऊंचाई पर लगभग 1 किमी की दूरी पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं ताकि राजमार्ग की निगरानी की जा सके। 70 हाई फ्रीक्वेंसी सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। इन कैमरो से हाइवे पर लूट व डकैती की वारदातों के साथ अतिक्रमण करने वालों के साथ अनियंत्रित तरीके से चलाने वालों वाहनों पर शिकंजा कसा जा सकेगा।

एक महीने में पूरा होगा काम

नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) हाइवे पर फ्रीक्ववेंसी के सीसीटीवी कैमरे लगवा रही रही है। इसकी शुरुआत हो चुकी है, बछरावां नगर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले राजमार्ग एरिया में सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम शुरू हो चुका है। करीब 1 महीने में काम पूरा हो जाने की बात कही जा रही है।

आए दिन होती हैं वारदातें

राजमार्ग पर आए दिन कही न कही राहगीरों के साथ लूट-मारपीट की वारदातें होती रहती हैं। इसके अलावा तेज रफ्तार वाहन लोगों को कुचल देते हैं। ऐसी वारदातों को अंजाम देकर बदमाश भाग जाते हैं। सूचना पर पहुंची को कोई जानकारी न मिल पाने से अपराधियों को पकड़ना मुश्किल हो जाता है। इस प्रकार की घटनाओं पर अंकुश लगाने और हाइवे मार्ग को सुरक्षित करने के लिए है।

24 घंटे होगी मॉनिटरिंग

राजमार्ग पर लगने वाले सीसीटीवी कैमरों की निगरानी के लिए चुरवा बार्डर पर स्थित टोल टैक्स के निकट एक हाईटेक मॉनिटरिंग सेंटर बनेगा। यहीं से 24 घंटे सभी कैमरों पर नजर रखी जाएगी। कैमरे में कहीं पर भी कोई घटना देखती हैं तो तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी जाएगी, जिससे कि पुलिस मौके पर पहुंच जाए। इसके अलावा एनएचएआई की टीम भी अविलंब घटनास्थल पर पहुंचेगी।