पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बछरावां ब्लॉक सभागार में स्वास्थ्य विभाग की बैठक:सीएचसी अधीक्षक ने कहा- अभियान के तहत फाइलेरिया को किया जाएगा खत्म, गांव में प्रधान व कोटेदार बांटेंगे दवा

महराजगंज (रायबरेली)एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बछरावां ब्लॉक सभागार पर गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग ने एक बैठक आयोजित की। बैठक में फाइलेरिया जैसी घातक बीमारी को पूर्ण रूप से नाश करने को लेकर ग्राम प्रधान व कोटेदारों से चर्चा की गई।

सीएचसी अधीक्षक ने बताई रूपरेखा
बछरावां सीएचसी अधीक्षक डॉ. एके जैसल ने गुरुवार को सभागार में बैठक की। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा फाइलेरिया जैसी घातक बीमारी को पूर्ण रूप से समाप्त करने के लिए एक अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत प्रत्येक गांव में प्रत्येक नागरिक को फाइलेरिया की गोली खिलाई जाएगी।

कहा कि समस्त ग्राम प्रधानों व कोटेदारों को सबसे पहले दवा की गोली खाकर समस्त ग्राम वासियों को प्रेरणा देनी चाहिये। साथ ही यह सुनिश्चित करें कि उनकी ग्राम सभा के अंदर कोई भी ऐसा व्यक्ति न रह जाए, जिसे फाइलेरिया की गोली प्राप्त न हो। कहा कि सभी को फाइलेरिया की गोली देना आवश्यक है।

कई गणमान्य लोग रहे मौजूद।
कई गणमान्य लोग रहे मौजूद।

पीसीआई सोनी शर्मा तथा शिखा श्रीवास्तव ने बताया कि उनके विभाग के कर्मचारी गांव-गांव जाकर इस दवा का वितरण करेंगे। यह अभियान अब लगातार जारी किया जाएगा। सभी ग्राम सभा में सभी ग्राम वासियों को फाइलेरिया की गोली देने की जिम्मेदारी ग्राम प्रधानों व कोटेदारों को दी गई है। बैठक के दौरान विकासखंड के सभी ग्राम प्रधान और कोटेदार शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...