पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लालगंज में बन रहे मोजाम्बिक रेलवे के लिये हाईटेक कोच:सीएमडी राइट्स व निदेशक आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना पहुंचे, कोच के निर्माण की ली जानकारी

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना लालगंज में शुक्रवार को राहुल मिथल सीएमडी राइट्स एवं अनिल विज निदेशक (तकनीक) ने फैक्ट्री परिसर का दौरा किया। इस दौरान मिथल ने राइट्स के सहयोग से मोजाम्बिक रेलवे के लिए तैयार हो रहे कोचों का निरीक्षण किया।

ज्ञात हो कि राइट्स के सहयोग आरेडिका मोजाम्बिक रेलवे को कोचों का निर्यात कर रहा , आगे इस निर्यात को अन्य देशों के साथ बढ़ाने के लिए राइट्स के माध्यम से प्रयास किये जा रहे हैं। इससे भारत सरकार की आत्मिभर्र भारत की नीति को बल मिल रहा है। आने वाले समय में हाईटेक कोच तैयार कर मोजाम्बिक को रवाना किये जाएंगे।

राइट्स के अधिकारियों के साथ चर्चा

उपरोक्त प्रयासों को साकार रूप प्रदान करने लिए आरेडिका के महाप्रबंधक/(आईसी) एसएस कलसी तथा अन्य उच्च अधिकारियों से वार्ता की। आरेडिका में चल रही विभिन्न योजना-परियोजनाओं को देखा साथ ही साथ राइट्स के अधिकारियों से विभिन्न विषयों पर चर्चा की।

आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना लालगंज पहुंचे रेलवे अफसर।
आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना लालगंज पहुंचे रेलवे अफसर।

इस अवसर पर आरेडिका के प्रधान मुख्य सामग्री प्रबंधक एनडी राव ,प्रधान मुख्य विद्युत अभियंता संजय अग्रवाल, प्रधान वित्त सलाहकार जे एन पाण्डेय, मुख्य परियोजना प्रबंधक एवं मुख्य कारखाना अभियंता आरकेएम पासी, और राइट्स के एके सिंह जीएम/एक्सपोटेक सहित उच्च अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।