पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

यह कैसी व्यवस्था, बस स्टैंड पर अफरा तफरी:यूपी टीईटी की परीक्षा के कारण बस स्टैंड व स्टेशन पर बड़ी संख्या में पहुंचे परीक्षार्थी

प्रयागराज7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी टीईटी परीक्षा के कारण सिव - Money Bhaskar
यूपी टीईटी परीक्षा के कारण सिव

रविवार को यूपी टीईटी की परीक्षा आयोजित हो रही है। प्रयागराज समेत प्रदेश भर में यह परीक्षा हो रही है। इतनी बड़ी परीक्षा आयोजित हो रही है लेकिन, इसके लिए पर्याप्त बसें तक नहीं हैं। जिससे परीक्षार्थी आराम से अपनी परीक्षा देने एक शहर से दूसरे शहर को जा सकें। पिछले दो दिनाें शुक्रवार और शनिवार से सिविल लाइंस बस स्टैंड पर परीक्षार्थियों की भीड़ इस कदर बढ़ गई है कि यहां बसों की ही कमी हो गई है।

घंटों बाद कोई बस आते ही यात्रियों में अफरा तफरी मच जा रही है। जिम्मेदार अधिकारी सिर्फ कहते रहे है कि अचानक परीक्षार्थियों की इतनी बढ़ जाने के कारण असुविधा हो रही है। प्रयास किया जा रहा है कि बसों के फेरे बढ़ाए जाएं ताकि परीक्षार्थियों को सहूलियत मिले।

सिविल लाइंस बस स्टैंड पर भीड़ अधिक होने के कारण अफरा तफरी जैसी स्थिति रही
सिविल लाइंस बस स्टैंड पर भीड़ अधिक होने के कारण अफरा तफरी जैसी स्थिति रही

गोरखपुर व वाराणसी रूट पर जाने वालों की भीड़ ज्यादा

सिविल लाइंस बस स्टैंड पर गोरखपुर व वाराणसी रूट पर जाने वाले यात्रियों की भीड़ सबसे ज्यादा है। जौनपुर, आजमगढ़, गोरखपुर, वाराणसी आदि शहरों के लिए यात्रियों की भीड़ ज्यादा होने से यहां परीक्षार्थियों को धक्का मुक्की करनी पड़ रही है। घंटों बाद कोई बस आती है तो उसमें सवार होने के लिए बड़ी संख्या में लोग टूट पड़ते हैं।

बोले परीक्षार्थी, परीक्षा के लिए चले स्पेशल बस

प्रयागराज में सिविल लाइंस में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाली शालू सिंह टीईटी की परीक्षा देने के लिए आजमगढ़ जा रही थीं। वह सिविल लाइंस बस स्टैंड पर पहुंची तो पता चला कि आजमगढ़ के लिए बस ही नहीं है।

शालू ने कहा कि सरकार को चाहिए कि वह जिस दिन बड़ी परीक्षा हो उस दिन परीक्षाार्थियों के लिए स्पेशल बसें चलाई जाएं। बस स्टैंड पर जौनपुर जाने के लिए पहुंचे अनुराग पांडेय ने कहा कि दो घंटे से बस के इंतजार में हूं। कोई बस आ भी रही है तो बैठने के लिए मारामारी जैसी स्थिति हो जा रही है।

खबरें और भी हैं...