पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Vaccination Card Such That Only The Beneficiary Is Missing, After Applying The Anti coronavirus Vaccine In Prayagraj, The Report Card Is Being Handed Over Without Filling The Details.

टीकाकरण कार्ड ऐसा जिसमें से लाभार्थी ही लापता:प्रयागराज में कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद बिना डिटेल भरे थमा दिया जा रहा है रिपोर्ट कार्ड

प्रयागराज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बेली टीकाकरण केंद्र पर बिना नाम, पता व हस्ताक्षर के लाभार्थी को दिया जा रहा है टीकाकरण रिपोर्ट कार्ड। - Money Bhaskar
बेली टीकाकरण केंद्र पर बिना नाम, पता व हस्ताक्षर के लाभार्थी को दिया जा रहा है टीकाकरण रिपोर्ट कार्ड।

प्रयागराज में कोरोना का टीकाकरण 15 से 18 साल तक के बच्चों का स्वास्थ्य विभाग द्वारा तेजी किया जा रहा है। मगर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बच्चों को टीकाकरण के बाद जो रिपोर्ट कार्ड दिया जा रहा है। उस कार्ड में लाभार्थी का नाम ही नहीं रहता। टीकाकरण करने वाली टीम की इस लापरवाही की वजह से लाभार्थियों को काफी परेशान हाेती है। जब लाभार्थी डिटेल्स भरने को कहता है तो बताया जाता है कि हम टीकाकरण कर रहे हैं बाकी काम आप करिए। यानी रिपोर्ट कार्ड में लाभार्थी का नाम, मोबाइल नंबर, पता आदि नहीं लिखा जा रहा है। न तो टीकाकरण करने वाले कर्मचारी का हस्ताक्षर होता है।

बेली समेत सभी सेंटरों पर यही स्थित

कक्षा नौवीं के छात्र विश्नेश सिंह बेली सेंटर पर को वैक्सीन लगवाने पहुंचे थे। वैक्सीनेशन हो गया तो एक स्टाफ ने नाम, पता भरे ही कार्ड थमा दिया। यहां तक कि कार्ड पर हस्ताक्षर भी नहीं किया गया। विश्नेश ने कहा इस पर पूरा विवरण ताे भर दीजिए यह किसका है यह पता कैसे चलेगा। तो स्टाफ ने जवाब दिया कि हम सिर्फ वैक्सीनेशन करेंगे बाकी काम आप करिए। इसी तरह अन्य लाभार्थियों को भी यह कार्ड थमा दिया गया। इससे आए दिन लाभार्थी विरोध भी करते हैं लेकिन कोई सुधार नहीं होता। उधर, अधिकारी यह कहकर पल्ला झाड़ लेते हैं कि भीड़ होने की वजह से कर्मचारी विवरण नहीं भर पाते हैं।

खबरें और भी हैं...