पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • UP Assembly Election 2022 : Keshav Prasad Maurya Will Contest From Sirathu!, Keshav's Gesture Of Increasing Activism In Kaushambi, Close Arun Aggarwal Made In charge

सिराथू से चुनाव लड़ेंगे केशव प्रसाद मौर्य!:केशव की कौशांबी में बढ़ी सक्रियता कर रही इशारा, करीबी अरुण अग्रवाल को बनाया प्रभारी

प्रयागराज6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केशव प्रसाद मौर्य सिराथू विधान सभा से चुनाव लड़ सकते हैं। - Money Bhaskar
केशव प्रसाद मौर्य सिराथू विधान सभा से चुनाव लड़ सकते हैं।

सिराथू विधानसभा सीट से 2012 में कमल खिला चुके प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसद मौर्य एक बार फिर इसी सीट से अपनी किस्मत आजमाएंगे। केशव प्रसाद मौर्य की अपने गृह जनपद कौशांबी में सक्रियता बता रही है कि केशव इसी सीट से चुनाव लड़ेंगे। हालांकि प्रयागराज की फाफामऊ सीट व शहर उत्तरी सीट से भी केशव प्रसाद मौर्य के चुनाव लड़ने की चर्चा है।

पिछले कुछ महीने से कौशांबी में ज्यादा दिखी सक्रियता

केशव प्रसाद मौर्य डिप्टी सीएम बनने के बाद कौशांबी से थोड़ा दूर हो गए थे। पिछले कुछ महीने से डिप्टी सीएम की कौशांबी में सक्रियता बढ़ गई है। केशव प्रसाद मौर्य ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से अपने गृह जनपद के लिए तमाम योजनाओं का शिलान्यास करा कर जनता को यह अहसास दिलाने की कोशिश की है कि वह उन्हीं के बीच के हैं और उन्हीं के बीच रहेंगे। इस बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य करीबी अरुण अग्रवाल को सिराथू विधानसभा क्षेत्र प्रभारी भी बना दिया। इससे यह कयास लगाया जा रहा है कि केशव मौर्य सिराथू विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। सत्ता के गलियारे में यह भी चर्चा है कि फाफामऊ विधानसभा सीट से विधायक विक्रमाजीत मौर्य केशव प्रसाद मौर्य के लिए सीट कर दी है। उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा था कि अगर केशव प्रसाद मौर्य को सीट से चुनाव लड़ते हैं तो वह खुशी से यह सीट उन्हें ऑफर कर देंगे।

2017 में 325 सीटें जिताने में केशव की रही है महत्वपूर्ण भूमिका

प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा व सहयोगी दलों को मिलाकर कुल 325 सीटें जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। उस समय केशव प्रसाद मौर्य भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष थे। इस बार भी भाजपा 300 प्लस का दावा कर रही है। यह तो समय बताएगा कि भाजपा इस बार कितनी सीटें जीती है लेकिन केशव प्रसाद मौर्य ने विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। केशव प्रसाद मौर्य ने 2012 के विधानसभा चुनाव में सिराथू से ही चुनाव लड़ा था और विजय हासिल की थी। अपने गृह जनपद व ओबीसी बाहुल्य वाली सीट पर एक बार फिर केशव प्रसाद मौर्य किस्मत आजमाना चाहेंगे।

खबरें और भी हैं...