पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अब टेक्नोक्रेट्स खेल में भी मनवाएंगे मेधा का लोहा:प्रयागराज के MNNIT को मिला नया सिंथेटिक बास्केटबॉल और लॉन टेनिस कोर्ट, डायरेक्टर ने किया उद्घाटन

प्रयागराज6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान प्रयागराज में अतिथि का स्वागत करते निदेशक प्रो. राजीव त्रिपाठी। - Money Bhaskar
राष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान प्रयागराज में अतिथि का स्वागत करते निदेशक प्रो. राजीव त्रिपाठी।

मोती लाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (MNNIT) में पढ़ने वाले टेक्नोक्रेट्स अब तकनीकी क्षेत्र के साथ ही साथ खेल में भी अपना जौहर दिखाएंगे। संस्थान में ब्रांड न्यू सिंथेटिक बास्केटबॉल और लॉन टेनिस कोर्ट की स्थापना की गई है। रविवार को डायरेक्टर प्रो. राजीव त्रिपाठी व राज दुबे, कार्यकारी निदेशक, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने इसका उद्घाटन किया। राज दुबे 1987 मैकेनिकल बैच के पूर्व छात्र हैं।

32 लाख रुपए की लागत से तैयार हुआ टेनिस कोर्ट

राष्ट्रीय स्तर के इस कोर्ट की सिंथेटिक बास्केटबॉल और लॉन टेनिस कोर्ट की स्थापना 1987 बैच द्वारा दी गई दानदाता राशि से किया गया है। इस पैसे से कोर्ट के अलावा छात्र-छात्राओं के जिम का नवीनीकरण भी किया गया है। एमएनएनआईटी के निदेशक प्रो. राजीव त्रिपाठी ने बताया कि इस कोर्ट की स्थापना से संस्थान में पढ़ रहे और खेलों में रुचि रखने वाले स्टूडेंट्स को खेलने का भी मौका मिलेगा। इससे शारीरिक फिटनेस तो होगी ही साथ ही साथ स्ट्रेस मैनेजमेंट में भी मदद मिलेगी।

एमएए का लोगो भी जारी किया

इस अवसर पर राज दुबे ने जैव प्रौद्योगिकी विभाग की रिसर्च स्कॉलर मृदुला भद्रा द्वारा डिजाइन किए गए एमएए के लोगो का भी अनावरण किया। इस मौके पर प्रोफेसर गीतिका, डीन आरजीआईए, प्रो. केएन पांडे, डीन पी एंड डी डॉ सर्वेश तिवारी - रजिस्ट्रार, प्रो. आरपी तिवारी और ईआर 1987 बैच के आरके अग्रवाल, प्रो. मुकुल शुक्ला - उपाध्यक्ष, डॉ. वंदना अग्रवाल - सचिव, डॉ. डीके शुक्ला - कोषाध्यक्ष, डॉ. रामजी द्विवेदी - संयुक्त सचिव संकाय सदस्य, जिमखाना, सीडब्ल्यूएम और सीपीडब्ल्यूडी के अधिकारी आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...