पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मलिन बस्ती के बच्चों को खेल से जोड़ने की पहल:प्रयागराज में रोटरी इलाहाबाद टाउन के सदस्यों ने बच्चों संग खेले शतरंज व लूडो जैसे खेल

प्रयागराज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बच्चों के साथ खेलतीं रोटरी क्लब की पदाधिकारी। - Money Bhaskar
बच्चों के साथ खेलतीं रोटरी क्लब की पदाधिकारी।

प्रयागराज में मलिन बस्तियों में रहने वालों बच्चों में खेल के प्रति जागरूकता बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।रोटरी इलाहाबाद टाउन की ओर से आओ खेलें अभियान के तहत इन बच्चों में पढ़ाई के साथ साथ खेलने के लिए प्रेरित जा रहा है। रविवार को गऊघाट स्थित मलिन बस्ती में पहुंचकर सदस्यों ने इन बच्चाें के साथ लूडो, कैरमबोट, शतरंज, क्रिकेट जैसे खेल भी खेले। इन बच्चों के बीच में खेल प्रतियोगिताएं भी आयोजित कराई गई। जनवरी की कड़ाकी ठंड में बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था । क्लब सचिव राधा सक्सेना और डॉ दिव्या बरतरिया ने बच्चों के साथ खेलकूद में बच्चों का साथ देकर उनके जोश को बढ़ा। अध्यक्ष पंकज जैन और प्रोग्राम चेयरमैन हरप्रीत भाटिया ने अंत में बच्चों को स्नैक्स बांटा और सभी को प्रोजेक्ट की सफलता पर बधाई दी ।

बच्चों के लिए सर्वांगीण विकास के लिए खेल जरूरी

रोटर इलाहाबाद मिड टाउन की पूर्व अध्यक्ष डॉ. दिव्या बरतरिया ने बच्चों व अभिभावकों को समझाया कि यह खेल बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए अति महत्वपूर्ण है। स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी है। विवेक दुबे के संरक्षण व शैक्षिक समन्वयन के तहत यह कार्य संचालित हो रहा है। इस वर्ष के अध्यक्ष पंकज जैन के कार्यकाल में पुनः सेवा कार्य का प्रारंभ हुआ जिन्होंने इस वर्ष बच्चों के सर्वांगीण विकास में खेल की भूमिका को ध्यान रखते हुए आओ खेलें स्पोर्ट्स प्रोजेक्ट का संपादन किया। इस प्रोजेक्ट के माध्यम से क्लब द्वारा लगभग 150 बच्चों के लिए कैरम, बैडमिंटन, क्रिकेट, लूडो, शतरंज, स्किपिंग रोप इत्यादि खेल कूद के संसाधनों का वितरण किया गया।

खबरें और भी हैं...