पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अतीक के करीबी मोहम्मद जैद की भाजपा से छुट्‌टी:प्रयागराज भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ से निकाला गया, जैद के उमरी स्थित  मकान पर सरकार चलवा चुकी है बुलडोजर

प्रयागराज7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मोहम्मद जैद सिद्दीकी ने बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। - Money Bhaskar
मोहम्मद जैद सिद्दीकी ने बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

बाहुबली अतीक अहमद के करीबी लोगों में शामिल रहे मोहम्मद जैद सिद्दीकी की भाजपा से छुट्‌टी कर दी गई। मोहम्मद जैद को हाल ही में भाजपा काशी क्षेत्र के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का प्रयागराज महानगर उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था। जैद सिद्दीकी वही हैं जिनके उमरी स्थित मकान पर सरकार बुलडोजर चलवा चुकी है।

त्यागपत्र लिया गया या खुद दिया?

पूर्व सांसद रहे अतीक अहमद के करीबी मोहम्मद जैद सिद्दीकी का त्यागपत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। त्याग पत्र में लिखा है कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने मुझे काशी क्षेत्र अल्पसंख्यक मोर्चा का उपाध्यक्ष नियुक्त किया था।इस निर्णय के लिए मैं आभार व्यक्त करता हूं।

मेरे पिता अब्दुल की मेडिकल जांच में मुंह का कैंसर निकला है। इलाज के लिए मुझे पिता को लेकर मुंबई स्थित टाटा मेमोरियल कैंसर इंस्टिट्यूट जाना है। ऐसे में उनकी देखभाल के लिए मैं व्यस्त हूं। लिहाजा पार्टी की जिम्मेदारियां निभाने में मैं अपने आप को असमर्थ पा रहा। इसलिए त्यागपत्र दे रहा हूं। मुझे इस पद से मुक्त किया जाए। मैं पार्टी में कार्यकर्ता के रूप में आगे कार्यकर्ता के रूप में कार्य का। अंदरखाने यह चर्चा है कि जैद ने खुद से त्यागपत्र नहीं दिया गया है। पार्टी के उच्च पदाधिकारियों ने ज्यागपत्र देने को कहा है।

भाजपा के जिलाध्यक्ष गणेश केसरवानी का कहना है कि मेरे पास अभी त्यागपत्र की कॉपी नहीं आई है। मोहम्मद जैद के इस्तीफा देने से पार्टी को कोई नुकसान नहीं है। जैद कौन से बड़े नेता हैं।

मनोनयन पर उठे थे विरोध के सुर

मोहम्मद जैद सिद्दीकी के मनोनयन के बाद पार्टी के भीतर विरोध के स्वर उठे थे। लेकिन जिस तरह का माहौल चल रहा है कोई भी जिम्मेदार खुलकर विरोध नहीं कर पाया था। पार्टी सूत्रों के मुताबिक जब शीर्ष नेतृत्व को पता चला कि मोहम्मद जैद माफिया अतीक अहमद के करीबी रहे हैं तो पार्टी में मंथन शुरू हुआ। यह निर्णय लिया गया कि जैद को बाहर का किया जाए। इशारे में जैद तक जब यह मैसेज पहुंचा तो उन्होंने रिजाइन कर दिया।

खबरें और भी हैं...