पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रयागराज में 8183 सैंपलों की जांच में 414 संक्रमित:एक्टिव केसों की संख्या 2646 हुई; नए संक्रमितों में नहीं है कोई गंभीर लक्षण

प्रयागराज8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार को भी कोरोना मरीजों की संख्या 400 के पार रही। प्रयागराज जनपद में पूरे दिन 8183 सैंपलों की जांच हुई जिसमें 414 नए मरीज मिले हैं जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, अब जनपद में संक्रमित मरीजों की संख्या 2646 हो गई है। अच्छी बात यही है कि जो भी नए संक्रमित मिले हैं उनमें कोई गंभीर लक्षण नहीं है जिससे उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाना पड़े। कुछ गिने चुने मरीजों को छोड़ दें तो बाकी सभी को होम आइसोलेशन में रहने की अनुमति दी गई है। लेवल टू के तेजबहादुर सप्रू कोविड अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मनोज कुमार अखौरी ने बताया कि इस अस्पताल में शनिवार देर शाम तक 35 मरीजों को भर्ती किया जा चुका है लेकिन किसी को ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत नहीं है। इसी तरह लेवल थ्री के कोविड अस्पताल एसआरएन व लेवल वन के बेली अस्पताल में करीब 50 कोरोना मरीजों को भर्ती किया गया है।

कोरोना संक्रमित गर्भवती का हुआ प्रसव

स्वरूपरानी नेहरू कोविड अस्पताल में एक कोरोना संक्रमित गर्भवती का प्रसव कराया गया। आपरेशन के जरिए उसका सफल प्रसव हुआ। गर्भवती ने बेटी को जन्म दिया है। दोनों स्वस्थ हैं। डॉक्टरों ने बताया कि नवजात का भी सैंपल किया जाएगा ताकि उसमें कोरोना का संक्रमण है या नहीं यह पता लगाया जा सके। इस अस्पताल में अब तक 6 कोरोना संक्रमित गर्भवती का प्रसव कराया जा चुका है। जिसमें किसी में भी कोरोना संक्रमण नहीं मिला है।

खबरें और भी हैं...