पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रयागराज-चित्रकूट रूट पर 20 और बसें:चित्रकूट दीपमालिका मेले के लिए की गई व्यवस्था, रूट पर चल रहीं 130 बसें

प्रयागराजएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इस रूट पर इन दिनों कुल 130 बसों का संचालन हो रहा है। - Money Bhaskar
इस रूट पर इन दिनों कुल 130 बसों का संचालन हो रहा है।

प्रयागराज से चित्रकूट रूट पर 20 और बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है। चित्रकूट दीपमालिका मेला को देखते हुए परिवहन विभाग ने यह निर्णय लिया है। इन बसों का संचालन एक नवंबर से आठ नवंबर तक किया जाएगा। 20 बसें और मिलने के बाद इस रूट पर अब कुल 130 बसों का संचालन हो रहा है। इसके साथ ही बसों के फेरे भी बढ़ा दिए गए हैं। ताकि यात्रियों को किसी तरह की असुविधा न होने पाने।

विभाग के अधिकारियों ने इसमें लगाए गए चालक, परिचालक और अन्य कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। सिविल लाइंस बस स्टैंड के ARM टीके बिसेन ने बताया कि 130 बसों में 15 बसें सिविल लाइंस डिपो से चलेंगी।

130 बसों में 15 बसें सिविल लाइंस डिपो से चलेंगी।
130 बसों में 15 बसें सिविल लाइंस डिपो से चलेंगी।

आगरा, कानपुर और आजमगढ़ रूट से लाई गईं बसें
जीरो रोड बस स्टैंड के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रविंद्र कुमार सिंह को मेलाधिकारी नामित किया गया है। उन्होंने बताया कि चित्रकूट दीपमालिका मेले को ध्यान में रखते हुए बसों की संख्या बढ़ाई गई है। 20 बसें आगरा, कानपुर और आजमगढ़ आदि रूट से लाकर चित्रकूट के लिए लगाई गई हैं। जीरो रोड बस डिपो की 40, लीडर रोड 35, प्रयाग डिपो से 15, सिविल लाइंस से 15, प्रतापगढ़ डिपो की 10 और मिर्जापुर डिपो की 15 बसें शामिल हैं।

एक सप्ताह तक यात्रियों की भीड़ ज्यादा
दिवाली और छठ पर्व के कारण इन दिनों प्रयागराज से जाने वाले यात्रियों की भीड़ ज्यादा है। आजमगढ़, गोरखपुर जाने वाले यात्रियों की भीड़ बस स्टैंड पर ज्यादा हो रही है। इसका फायदा निजी वाहन संचालक उठा रहे हैं। वह बस स्टैंड के सामने से ही यात्रियों को अपनी गाड़ियों में बैठाकर ले जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...