पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रयागराज के कोरांव में किसानों का हंगामा:सुदूर क्षेत्रों से अनाज बेचने के लिए मंडी आते हैं किसान, पुलिया टूटी मिलने से भड़के, सचिव के दफ्तर पर ताला देख किया हंगामा

कोरांव, प्रयागराज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नवीन मंडी गेट पर प्रदर्शन करते किसान। - Money Bhaskar
नवीन मंडी गेट पर प्रदर्शन करते किसान।

कोरांव तहसील अंतर्गत खीरी थाना क्षेत्र के लेड़ियारी बाजार में नवीन गल्ला मंडी बनाई गई है। जनपद की सबसे बड़ी गल्ला मंडी है। इस गल्ला मंडी में क्षेत्र के सभी किसान अपना अनाज बेचने के लिए ले आते हैं। दूर-दूर से व्यापारी भी खरीदारी करने के लिए आते हैं।

मंडी में जाने के लिए जो मुख्य सड़क है उस पर पुलिया बनाई गई थी। दो वर्ष पहले सड़क पर बनी पुलिया टूट गई थी। जब पुलिया का निर्माण शुरू हुआ तो जिन काश्तकारों के जमीन से सड़क बनी थी उनके द्वारा रोक दिया गया। जमीन को लेकर तीन भाइयों में विवाद है। मामला न्यायालय में विचाराधीन है। विकल्प के रूप में मंडी के दूसरे तरफ से रास्ता बनाया गया वह जमीन भी उन्हें काश्तकारों की है। काश्तकारों का कहना है कि हम अपने जमीन से कोई भी गाड़ी नहीं जाने देंगे इसी बात को लेकर आज किसान और व्यापारी मंडी सचिव के ऊपर दबाव बनाते हुए मंडी के मुख्य गेट पर ताला बंद कर हंगामा करने लगे।

किसान और व्यापारियों द्वारा बताया गया कि मंडी मैं आने जाने के लिए जो रास्ता दिया गया है उसे मंडी समिति द्वारा क्यों नहीं बनवाया जा रहा है। मंडी सचिव द्वारा बताया गया कि तीन भाइयों का विवाद है जिससे रास्ता क्लियर नहीं हो पा रहा है। इसके लिए मंगलवार को मंडी समिति के आला अधिकारी और उप जिला अधिकारी को बुलाया गया है उनके आने पर काश्तकारों से आपसी बातचीत कर मामले को सुलझा लिया जाएगा। इस मामले को लेकर उप जिलाधिकारी कोरांव से फोन पर वार्ता हुई तो उनके द्वारा बताया गया कि मैं एक मीटिंग में हूं आज नहीं आ पाऊंगा।

खबरें और भी हैं...