पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57200.23-0.13 %
  • NIFTY17101.95-0.05 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47875-1.15 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61247-2.76 %

प्रतापगढ़ में ट्रक लूट कांड का खुलासा:मालिक को ट्रक लूट की झूठी सूचना देकर गायब कर दिया था माल, पुलिस ने तीन शातिर चोरों को किया गिरफ्तार

प्रतापगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतापगढ़ में ट्रक लूट कांड का खुलासा। - Money Bhaskar
प्रतापगढ़ में ट्रक लूट कांड का खुलासा।

प्रतापगढ़ जिले में एसपी सतपाल अंतिल के कुशल निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में स्वाट टीम व कोतवाली नगर पुलिस ने ट्रक लूट की झूठी सूचना देकर ट्रक व ट्रक पर लदा माल गायब करने वाले तीन शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से 12 लाख 50 हजार रुपए नकद, ट्रक व उसमें लदा 690 गत्ता, 388 टीन रिफाइंड ऑयल बरामद किया है।

बाराबंकी के ट्रक मालिक ने दर्ज कराई थी रिपोर्ट

बाराबंकी जिले के सफदरगंज थाना क्षेत्र के भेगेला गांव निवासी स्व. मायाराम के पुत्र राजकिशोर ने थाना कोतवाली नगर को सूचना दी थी कि वह ट्रक का मालिक है। उसने अपने साथी दिलीप कुमार यादव से अपने ट्रक के लिए चालक मांगा था। दिलीप यादव ने महफूज उर्फ बाबा नाम का ड्राइवर दिया गया। चालक महफूज परचून से भरा ट्रक लेकर अररिया फार्विसगंज, बिहार गया था। गत पांच अक्टूबर को जोगबनी बिहार से रिफाइंड लोडकर नागपुर के लिए चला था। छह अक्टूबर को दिन में 03ः30 बजे उसकी चालक महफूज से फोन पर बात हुई तो उसने बताया कि वह बस्ती में है और अकबरपुर, टांडा, आजमगढ़ होकर जाएगा, जबकि मैने उसे मुजफ्फरपुर, छपरा, आरा, बक्सर, बनारस के रास्ते होकर जाने के लिए बताया था।

पुलिस टीम को मिला 25 हजार रुपए का इनाम

इसके उपरांत उसका मोबाइल बंद हो गया। फिर आठ अक्टूबर को सुबह उसका फोन आया कि प्रतापगढ़ में भुपियामऊ ओवर ब्रिज के पास प्रयागराज रोड पर माल सहित ट्रक छीन लिया गया है। इस सूचना पर वादी की तहरीर पर थाना कोतवाली नगर प्रतापगढ़ में अभियोग पंजीकृत किया गया। उक्त मुकदमे के अनावरण/बरामदगी हेतु थाना कोतवाली नगर की पुलिस टीम के साथ-साथ स्वाट टीम प्रतापगढ को भी लगाया था। उक्त पुलिस टीम द्वारा ट्रक को बरामद किया गया और ट्रक के पास से दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों द्वारा बताए गए तथ्यों के आधार पर अभियुक्त महफूज को हिरासत में लिया गया और उसकी निशानदेही पर ट्रक के केबिन की पीछे की सीट के अंदर से पांच लाख रुपए बरामद किए गए। एसपी ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की।

खबरें और भी हैं...