पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Pratapgarh
  • Illegal Liquor Was Being Made Close To BJP MLA In Pratapgarh: Excise Team Recovered Illegal Liquor And Spirits Worth Lakhs Of Rupees, MLA Created Ruckus With Supporters

प्रतापगढ़...BJP विधायक का करीबी बना रहा था अवैध शराब:लाखों रुपए की अवैध शराब और स्प्रिट बरामद, विधायक ने समर्थकों संग काटा हंगामा

प्रतापगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
1000 लीटर स्प्रिट पकड़ी गई है जिसकी कीमत 3 लाख बताई जा रही है। - Money Bhaskar
1000 लीटर स्प्रिट पकड़ी गई है जिसकी कीमत 3 लाख बताई जा रही है।

प्रतापगढ़ में एक बार फिर से लाखों रुपए की अवैध शराब और स्प्रिट बरामद किया है। यह कार्रवाई आबकारी विभाग की बजाय प्रयागराज मंडल की टीम ने किया। इसकी जानकारी जब स्थानीय BJP विधायक को हुई तो वह मौके पर पहुंचे। आरोप है कि उन्होंने कार्रवाई करने वाली आबकारी विभाग की टीम, पुलिस और पत्रकारों से अभद्रता की।

मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक भी पहुंच गए। उन्होंने FIR दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पकड़ी गई नकली शराब स्थानीय विधायक के करीबी की बताई जा रही है।

आरोपियों को पकड़ने के लिए बनाई गई टीमें

मामला फतनपुर थानाक्षेत्र के कनेवरा बाजार के पास का है। शुक्रवार रात यहां प्रयागराज मंडल की आबकारी विभाग की टीम और प्रतापगढ़ पुलिस की संयुक्त छापेमारी की। स्थानीय विधायक के करीबी शराब माफिया के ठेके से बिक रही नकली शराब और भारी मात्रा में स्प्रिट आबकारी विभाग ने जब्त कर लिया।

जानकारी पर शनिवार सुबह विधायक अपने समर्थको संग थाने पहुंच गए और जमकर हंगामा काटा। आबकारी विभाग की टीम द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर फतनपुर थाने में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए टीमों का गठन किया गया है।

शुक्रवार रात यहां प्रयागराज मंडल की आबकारी विभाग की टीम और प्रतापगढ़ पुलिस की संयुक्त छापेमारी की।
शुक्रवार रात यहां प्रयागराज मंडल की आबकारी विभाग की टीम और प्रतापगढ़ पुलिस की संयुक्त छापेमारी की।

सेल्समैन और अनुज्ञापी से की जा रही पूछताछ

गौरतलब है कि जिले में अवैध शराब का काला कारोबार के चलते जहरीली शराब पीने से अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है। यह शराब की दुकान स्कूल से महज चंद दूरी पर चल रही थी। आबकारी आयुक्त प्रयागराज ने कहा कि दो लोगों की नामजद किया गया है। सेल्समैन और अनुज्ञापी अरूण कुमार सरोज से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि 1000 लीटर स्प्रिट पकड़ी गई है जिसकी कीमत 3 लाख के करीब है।

खबरें और भी हैं...