पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रतापगढ़ में IAS के भाई को पीट-पीटकर मार डाला:उधार में दिए 10 हजार रुपए वापस मांगने पर किए ताबड़तोड़ वार, लखनऊ में इलाज के दौरान तोड़ा दम

प्रतापगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रतापगढ़ में IAS राकेश शुक्ल के भाई अश्वनी शुक्ल को लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मार डाला। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि मृतक ने गांव के ही किसी व्यक्ति को 10 हजार रुपए उधार में दिए थे। वापस मांगने पर उसे पीटकर अधमरा कर दिया। जिसके बाद उसे लखनऊ के केजीएमयू में भर्ती कराया गया। जहां सोमवार शाम इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई।

उधार देना पड़ा भारी, गंवानी पड़ी जान
मामला महेशगंज थानाक्षेत्र के हरिकेश गांव का है। यहां के निवासी अश्वनी शुक्ल (48) ने गांव के ही ह्रदयलाल उर्फ दुम्मा पुत्र कल्लू को कुछ दिनों पहले 10 हजार रुपए उधार दिए थे। रविवार रात अश्वनी को पता चला कि हृदयलाल ने अपनी जमीन बेची है। इस पर सोमवार सुबह करीब 7 बजे अश्वनी उधार दिए गए रुपए मांगने के लिए उसके घर पहुंचा। बातचीत के दौरान ही दोनों में विवाद होने लगा।

गुस्से में आकर हृदयलाल ने घर में रखी लाठी उठाकर अश्वनी के ऊपर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। घटना में अश्वनी का सिर फट गया। वह जमीन पर लहूलुहान होकर गिर गया। आरोपी मौके से फरार हो गया। आनन-फानन परिजन इलाज के लिए घायल अश्वनी को रायबरेली लेकर पहुंचे। यहां से उसे लखनऊ के केजीएमयू रेफर किया गया, जहां इलाज के दौरान सोमवार शाम करीब 7 बजे उसकी मौत हो गई।

ब्रेन डेड कंडीशन में पहुंचा था मरीज केजीएमयू
KGMU ट्रामा सेंटर प्रभारी डॉ. संदीप तिवारी ने बताया कि दोपहर ढाई से तीन बजे के बीच रायबरेली जिला अस्पताल से ब्रेन डेड कंडीशन में मरीज ट्रामा सेंटर लाया गया था, उसे इनक्यूबेट करने का प्रयास किया गया। मगर कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई।

मृतक का भाई समाज कल्याण विभाग में विशेष सचिव
बताया जा रहा है कि मृतक अश्वनी के भाई राकेश शुक्ल वर्तमान में समाज कल्याण विभाग के विशेष सचिव हैं। लखनऊ में ही तैनाती है। एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। शांति व्यवस्था के चलते पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।