पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रतापगढ़ पुलिस के हत्थे चढ़ा लूट का गैंग:शराब गोदाम का कैश लूटने वाले 6 गिरफ्तार, सरगना अभी फरार

प्रतापगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। - Money Bhaskar
पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

प्रतापगढ़ पुलिस ने अंतर्जनपदीय लुटेरों की गैंग का पर्दाफाश किया। जो शराब की दुकानों के पैसे लूटने में माहिर हैं। पिछले महीने शराब गोदाम के कर्मचारी से हुई सवा आठ लाख रुपये की लूट का भी खुलासा किया। जिसमें लुटेरों के सरगना ने अपने साथियों को मात देकर फरार हो गया।

साथियों को दस-दस हजार रुपये देकर बाकी रकम लेकर सरगना मुम्बई भाग गया। तब से पुलिस उसकी तलाश कर रही है। बताया जा रहा है कि चिलबिला महुली में पॉन्टी चड्ढा ग्रुप का शराब का गोदाम है। गोदाम का कैशियर 20 अक्तूबर की दोपहर बाइक पर सवा आठ लाख रुपये लेकर बैंक जा रहा था। बेल्हा देवी पुल के पास आए छह बदमाश रुपये सहित बाइक लूट ले गए थे।

शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि लूट में स्वॉट, सर्विलांस व नगर कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार रात कादीपुर पुल से छह बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से लूट के 55 हजार 400 रुपये और दो अदद बाइक बरामद कर लिया है।

ये आरोपी किए गए गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपितों में राहुल सरोज निवासी नेवादा थाना महराजगंज जौनपुर, सिराज अली उर्फ छोटू निवासी भदौना थाना कंधई, शनी खरवार निवासी गौरीकला थाना बक्सा जौनपुर, सौरभ यादव निवासी गौराखुर्द थाना महराजगंज जौनपुर, दिनेश वर्मा निवासी शीतलागंज थाना कंधई व जीतेन्द्र सरोज निवासी नीमा ढकवा थाना आसपुर देवसरा शामिल हैं। रियाज उर्फ छोटू ने सूचना दी थी लेकिन वह लूट करने नहीं गया था। गिरोह का सरगना गुंजेश निवासी तेजी बाजार जौनपुर फरार है। आरोपितों से पूछताछ में पता चला कि गुंजेश ने अपने 5 साथियों को सिर्फ 10-10 हजार रुपये और एक साथी के खाते 15 हजार रुपये भेजकर बाकी की रकम लेकर मुम्बई भाग गया। साथियों को बताया कि इतनी ही रकम थी।

लूट कराने में माहिर है पल्लेदार

सीओ सिटी अभय पांडेय ने बताया कि सवा आठ लाख की लूट गोदाम के पल्लेदार ने कराई थी। लूट के रुपये संग गिरफ्तार सिराज अली उर्फ छोटू निवासी भदौना थाना कंधई पल्लेदारी करता है। इस चक्कर में शराब के गोदाम से दुकानों तक उसका आना जाना रहता है। इस दौरान वह रुपये की आवाजाही पर भी नजर रखता है और जिस दिन अधिक रकम बैंक जा रही होती है उस दिन आसपुर देवसरा व जौनपुर के अपने साथियों को बुलाकर लूट करा लेता है।

पहले भी कराई कई लूट

पुलिस की मानें तो सवा आठ लाख की लूट रियाज की सूचना पर पांचवी वारदात थी। इसके पहले वह सैफाबाद, मंगरौरा, रखहा व करेला बाजार में भी शराब की दुकान से जा रही नकदी लुटवा चुका है। सीओ सिटी अभय पांडेय ने बताया कि सवा आठ लाख की लूट गोदाम के पल्लेदार ने कराई थी।

ऐसे बनाता था लूट का प्लान

लूट के रुपये संग गिरफ्तार सिराज अली उर्फ छोटू निवासी भदौना थाना कंधई पल्लेदारी करता है। इस चक्कर में शराब के गोदाम से दुकानों तक उसका आना जाना रहता है। इस दौरान वह रुपये की आवाजाही पर भी नजर रखता है और जिस दिन अधिक रकम बैंक जा रही होती है उस दिन आसपुर देवसरा व जौनपुर के अपने साथियों को बुलाकर लूट करा लेता है।

पुलिस की मानें तो सवा आठ लाख की लूट रियाज की सूचना पर पांचवी वारदात थी। इसके पहले वह सैफाबाद, मंगरौरा, रखहा व करेला बाजार में भी शराब की दुकान से जा रही नकदी लुटवा चुका है।