पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57276.94-1 %
  • NIFTY17110.15-0.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48432-0.52 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62988-1.1 %

प्रतापगढ़ के स्कूल में छात्रा की बिगड़ी हालत:खाने में मिला हुआ था जहरीला पदार्थ, स्कूल प्रबंधन ने भेजा घर, परिवार वालों ने अस्पताल में

प्रतापगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्कूल प्रबंधक व छात्राओं के परिजनों ने किसी से शिकायत नहीं की। - Money Bhaskar
स्कूल प्रबंधक व छात्राओं के परिजनों ने किसी से शिकायत नहीं की।

छात्राओं के टिफिन में जहरीला पदार्थ मिलाए जाने की खबर फैलने से हड़कंप मच गया। एक छात्रा की हालत बिगड़ गई तो उसे नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया, लेकिन स्कूल प्रबंधक व छात्राओं के परिजनों ने किसी से शिकायत नहीं की।

अंतू थानाक्षेत्र के चौरा गांव निवासी चौदह वर्षीय दो चचेरे भाई बहन अंतू नगर पंचायत स्थित एक निजी विद्यालय में हाईस्कूल के छात्र हैं। अमेठी के संग्रामपुर थानाक्षेत्र स्थित भादर निवासी पंद्रह साल की एक किशोरी भी उसी विद्यालय में हाईस्कूल की छात्रा है।

बदला हुआ था खाने का स्वाद

बताया जाता है कि दोनों छात्राएं व चौरावाली छात्र का चचेरा भाई शनिवार दोपहर लंच करने लगे तो भादर वाली छात्रा को अपनी टिफिन में खाने का स्वाद बदला व कुछ मिलाया गया लगा। साथ बैठे चौरावाले छात्र व छात्रा की पानी की बोतल में फिनायल जैसी गंध व मिट्टी जैसा कुछ मिलाया हुआ मिला। यह खबर फैलते ही हड़कंप मच गया।

जहरीले पदार्थ की पुड़िया मिली

विद्यालय का पूरा स्टाफ इकट्ठा हो गया। बताया जाता है कि तलाशी में कमरे के पिछले हिस्से में जहरीला पदार्थ की पुड़िया भी मिली। भादरवाली छात्रा को उसके घर भेज दिया गया। लेकिन घर पहुंचने पर उसकी हालत बिगड़ गई तो परिजनों ने सुल्तानपुर स्थित नर्सिंग होम में उसे भर्ती कराया।

पहले भी हुई थी ऐसी ही घटना

चर्चा रही कि पखवारा भर पहले भी किसी ने छात्राओं के टिफिन में जहरीला पदार्थ मिला दिया था। इस बार की तरह उस बार भी विद्यालय प्रबंधन ने इसे किसी की शरारत बताकर दबा दिया था। इस बारे में विद्यालय प्रबंधक से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन सम्पर्क नहीं हो पाया।

नियमों को ताक पर रखकर चल रहा स्कूल

चर्चा रही कि विद्यालय की मान्यता कक्षा आठ तक ही है लेकिन उसमें हाईस्कूल तक की पढ़ाई हो रही है इसी बात को छिपाने के लिए मामले को तूल पकड़ने से बचाने का प्रयास किया जा रहा है। अंतू एसओ अर्जुन सिंह का कहना है कि पुलिस से किसी ने शिकायत नहीं की है।

खबरें और भी हैं...