पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लालगंज कोतवाली में एक दूजे का हुआ प्रेमी जोड़ा:परिसर के हरिहर मंदिर में विधि विधान से हुई शादी, दोनों पक्ष रहे मौजूद

लालगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लालगंज कोतवाली परिसर में बने हरिहर मंदिर में रायगढ़ की युवती ने पूरे फत्ते के एक युवक से प्रेम विवाह कर लिया। इस विवाह में दोनों पक्षों के लोग भी शामिल हुए। हरिहर मंदिर में पूरे विधि विधान से शादी संपन्न हुई। वहीं इस शादी को लेकर क्षेत्र के लोगों में जोरों से चर्चा बनी है।

लालगंज थाना क्षेत्र के बीनू यादव पुत्री गिरजा शंकर यादव निवासी ग्राम रायगढ़ की लड़की ने मोनू यादव पुत्र राम किशुन यादव निवासी ग्राम पूरे फत्ते के यहां पहले से रिश्तेदारी थी। बता दें कि बीनू यादव की बहन की शादी मोनू यादव के भाई के साथ पहले ही हो चुकी थी। दोनों का पिछले 4 सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। विवाह को लेकर घर में रजामंदी ना होने के कारण विवाह नहीं हो रहा था।

वरमाला पहनाकर एक दूजे के होते प्रेमी युगल
वरमाला पहनाकर एक दूजे के होते प्रेमी युगल

थाने पहुंचा मामला और हो गई शादी

मामला लालगंज कोतवाली आया तो प्रभारी निरीक्षक कमलेश पाल ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शादी के लिए रजामंद कर दिया। रविवार की रात करीब 9:00 बजे दोनों पक्षों के रजामंद होने के बाद कोतवाली परिसर में ही बने हरिहर मंदिर में दोनों परिवारों के सम्मुख हिंदू विधि विधान से सकुशल शादी संपन्न कराई गई।

परिजन नहीं थे शादी के पक्ष में

जब से इस प्रेम संबंधों की जानकारी दोनों पक्ष के परिजनों को हुई तो वे इस शादी के लिए बिल्कुल तैयार नहीं हुए थे। लेकिन लड़की की जिद के आगे उसके परिजनों ने घुटने टेक दिए और उसकी शादी प्रेमी से करवा दी गई। उधर लड़के पक्ष के लोग भी इस प्रेम से खुश नहीं थे लेकिन वे प्रेमी युगल के प्रेम को देखकर पिघल गए और शादी के लिए रज़ामंदी दे दी।

भगवान के सामने युवक और युवती भगवान अग्नि को साक्षी मानकर एक दूसरे को वरमाला पहना कर जीवनसाथी बना लिया। कोतवाली लालगंज से ही लड़की अपने ससुराल भी चली गई।