पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कुण्डा में टीला ढहने से दो महिलाओं की मौत:पुताई के लिए गई थीं खुदाई करने, घटना से पूरे गांव में पसरा मातम

कुण्डाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कुण्डा प्रतापगढ़- कुंडा के मानिकपुर थाना क्षेत्र के मिरिया गांव में उस समय अफरातफरी मच गई जब मिट्टी खोदने गईं दो महिलाओं की मिट्टी के टीले में दबकर मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक वे उस समय टीले की खुदाई कर रहीं थीं। खोदते वक्त अचानक टीला भरभरा कर गिर गया जिससे उनकी मौत हो गयी। मौत की खबर से मौके पर भारी भीड़ जमा हो गयी। मृतका वंदना देवी पत्नी अखिलेश यादव उम्र 32 साल जो अपने ससुराल हियात नगर से अपने मायके घूमने आई थी और उनके गांव की एक महिला निर्मला देवी पत्नी रामनरेश सरोज उम्र 45 साल दोनों लोग पिडोली मिट्टी खोदने गई थी।

वंदना (32) पत्नी अखिलेश यादव की फाइल फोटो
वंदना (32) पत्नी अखिलेश यादव की फाइल फोटो

मिट्‌टी खुदाई करते वक्त हुआ हादसा
आज क्षेत्र में सुबह तक माहौल रोज की तरह एकदम सामान्य लग रहा था तभी मिट्‌टी का टीला खोदते वक्त अचानक वो भरभरा कर गिर गया। इस हादसे से पूरे क्षेत्र में अफरातफरी का माहौल हो गया। जैसे तैसे ग्रामीणों ने दोनों को सीएससी कुंडा पहुंचाया और वहां पर डॉक्टर ने उनका परीक्षण कर उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना पर राजस्व विभाग की टीम और थाना मानिकपुर की टीम मौके पर पहुंची और दोनों शव को कब्जे मे लेकर पीएम के लिए भेज दिया गया।

निर्मला देवी(45) पत्नी रामनरेश सरोज की फाइल फोटो
निर्मला देवी(45) पत्नी रामनरेश सरोज की फाइल फोटो

परिजनों का रो रोकर बुरा हाल, गांव में शोक की लहर

मानिकपुर थाना क्षेत्र के मिरिया गांव मे इस घटना से कोहराम मचा हुआ है, जिसने भी सुना वही हतप्रभ है। मिरिया गांव मे हुई इस घटना की जानकारी होने पर एसडीएम कुण्डा सतीश चंद्र त्रिपाठी मौके पर गए और पीड़ित परिवार को शासन स्तर से हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया। उधर मानिकपुर थाना प्रभारी ने बताया कि गांव मे महिलाएं पिडोली मिट्टी से कच्चे घरों की पुताई करती हैं। जिसको लेने गयी महिलाओं के साथ दुखद हादसा हो गया है। फिलहाल दोनों के शवों को पोस्मार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति साफ हो सकेगी।