पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पूर्ति निरीक्षक ने सरकारी राशन की दुकानों का किया निरीक्षण:कुंडा में धांधली कर रहे तीन कोटेदारों पर लगाया जुर्माना, एक दर्जन को रिकवरी नोटिस जारी

कुण्डाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रतापगढ़ के कुंडा क्षेत्र अंतर्गत सरकारी राशन की दुकानों पर धांधली की शिकायत मिलने पर पूर्ति निरीक्षक शिव कुमार मिश्रा ने कई दुकानों का निरीक्षण किया। शिकायत सही मिलने पर तीन दुकानदारों पर जुर्माना लगाया। अन्य को कड़ी चेतावनी दी।

क्षेत्र में सरकारी राशन की दुकानों में हो रही कालाबाजारी को लेकर ग्रामीणों ने पूर्ति निरीक्षक ने शिकायत की थी। मामले का संज्ञान लेकर उन्होंने नरसिंहपुर, सरियावां व बिहार के मलावा, छजईपुर गांव में राशन की दुकानों का निरीक्षण कर जायजा लिया। इस दौरान कालाबाजारी जानकारी सही निकली और दुकानदार पकड़े गए।

लगाया जुर्माना

पूर्ति निरीक्षक ने कार्रवाई करते हुए तीन दुकानदारों के पर दो-दो हजार का जुर्माना लगाया। कड़ी चेतावनी भी दी कि दोबारा शिकायत मिलने पर दुकान निरस्त कर दी जाएंगी। ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि आगे से उन्हें पूरा राशन समय से मिलेगा।

सरेंडर करने वालों की लग रही लाइन

कुंडा क्षेत्र में इस समय राशन कार्ड सरेंडर करने वालों की लंबी कतार लगना शुरू हो गई है। रिकवरी का आदेश आते ही अपात्र खुद ही राशन कार्ड सरेंडर करने के लिए पहुंच रहे हैं। बुधवार तक 125 से ज्यादा अपात्र कार्ड धारक अपना राशन कार्ड सरेंडर कर चुके हैं।

दी गई रिकवरी नोटिस

राशन कार्ड सरेंडर करने के साथ-साथ क्षेत्र में रिकवरी के लिए नोटिस भी जारी की जा रही है। करने का सिलसिला जोरों पर चल रहा है। पूर्ति निरीक्षक ने नगर पंचायत कुंडा निवासी सुमित्रा देवी पत्नी श्यामलाल समेत दो दर्जन से अधिक लोगों को रिकवरी की नोटिस जारी कर दी है।

खबरें और भी हैं...