पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कुण्डा में पूर्व प्रधान पर अवैध कब्जे का आरोप:प्रधान ने एसडीएम से की शिकायत, धार्मिक स्थल और स्कूल की जमीन पर डलवाई मिट्टी

कुण्डाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कुण्डा के शेरगढ़ गांव में ग्रमीणों ने पूर्व प्रधान पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। ग्रमीणों का आरोप है कि पूर्व प्रधान धार्मिक स्थल और उसके बगल में स्कूल की बेशकीमती जमीन पर कब्जा करने की फिराक में है। इस मामले को लेकर गांव में जहां तनाव पनप रहा है। वहीं प्रधान ने एसडीएम कुंडा और पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

ग्रमीणों का कहना है कि शेरगढ़ गांव के सामने कुंडा-प्रतापगढ़ रोड पर स्थित इस बेशकीमती करोड़ों की जमीन पर भू माफियाओं की नजर पहले से लगी हुई है। अब जमीन को धीरे-धीरे योजनाबद्ध तरीके से कब्जे में लेने की कोशिश की जा रही है। प्रधान ने बताया कि जब कब्जा कर रहे लोगों ने मिट्टी डलवा के जमीन को लेवल करना चाहा तब ग्रामीणों ने इस बात का विरोध जताया। वहीं, लोगों ने चेतावनी भी दिया है की यदि समय रहते इस पर रोक न लगाई गई तो भारी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा होकर तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन करेंगे।

लेखपाल को सौंपी गई जांच

इस मामले को लेकर कुंडा के एसडीएम सतीश चंद्र त्रिपाठी का कहना है कि उनको शिकायत मिली है। जांच के लिए हल्का लेखपाल को निर्देशित किया गया है। यदि जांच में मामला सच पाया गया तो कार्रवाई तय की जायेगी।

खबरें और भी हैं...