पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पीलीभीत-मैलानी मार्ग में चार साल से नहीं चल रहीं ट्रेन:पूरनपुर के लोगों को आवागमन में हो रही परेशानी, रेल मंत्री से लगाई गुहार

पूरनपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पीलीभीत-मैलानी रेल मार्ग पर पिछले 4 सालों से ट्रेनों का संचालन नहीं हो रहा है। इसकी वजह रेल लाइन की निर्माण कार्य बताई जा रही है। लेकिन, शाहगढ़ तक काम पूरा होने के बाद सीआरएस भी हो चुका है। इसके बावजूद अभी तक ट्रेनों का संचालन नहीं शुरू किया गया। सांसद प्रतिनिधि ने रेल मंत्री को पत्र भेजकर ट्रेनों का संचालन शुरू कराने की मांग की है।

लगभग चार साल पहले पीलीभीत से मैलानी के लिए मीटर गेज की ट्रेनें चल रही थी। मीटर गेज को हटाकर इस रूट पर ब्रॉडगेज का काम शुरू किया गया। युद्ध स्तर पर किए गए इस कार्य में बड़ी रेल लाइन बिछाई जा चुकी है। मैलानी से शाहगढ़ तक का काम भी लगभग पूरा हो चुका है। महीनों पहले विभागीय अधिकारी इस रूट का अंतिम निरीक्षण भी कर चुके हैं। इसके बावजूद अभी तक ट्रेनों का संचालन नहीं शुरू किया गया। हालांकि शाहगढ़ के आगे पीलीभीत तक ब्रॉड गेज का काम अभी प्रगति पर है, लेकिन रेल विभाग ने मैलानी से शाहगढ़ तक काम पूरा होने से इस रूट पर ट्रेनों का संचालन शुरू करने की बात कही थी।

डग्गामार वाहनों के भरोसे हैं यात्री
सांसद वरुण गांधी के प्रतिनिधि अधिवक्ता संजय सिंह तोमर ने रेल मंत्री भारत सरकार को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा विगत चार वर्षों से इस लाइन पर काम चल रहा है। मैलानी से शाहगढ़ स्टेशन तक कार्य पूरा हो चुका है। प्राथमिकता के तौर पर यहां के लिए ट्रेने चलाई जाएं। उन्होंने कहा रेल सेवा ठप होने से आम जनता छात्र व्यापारियों को डग्गामार वाहनों का सहारा लेना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...