पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पूरनपुर में बिजली सप्लाई न मिलने से व्यापारियों को नुकसान:मीटर में आ रही गलत रीडिंग की जांच और ओटीएस किस्तों में वसूलने की मांग

पूरनपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पूरनपुर में बिजली सप्लाई की मांग को लेकर व्यापारियों ने एसडीओ को ज्ञापन सौंपा। - Money Bhaskar
पूरनपुर में बिजली सप्लाई की मांग को लेकर व्यापारियों ने एसडीओ को ज्ञापन सौंपा।

युवा व्यापार मंडल प्रदेश अध्यक्ष कपिल अग्रवाल के आह्वान पर पूरनपुर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने एसडीओ को ज्ञापन सौंपा। युवा व्यापार मंडल अध्यक्ष जगजीवन सिंह बाजवा एवं नगर महामन्त्री विवेक खंडेलवाल के नेतृत्व में मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन दिया गया। इसमें व्यापारियों को बिजली सप्लाई न होने से होने वाली समस्याओं के शीघ्र निस्तारण की मांग की गई।

ज्ञापन में अघोषित विद्युत कटौती, शासनादेश के अनुरूप विद्युत सप्लाई न मिलने, मेंटीनेंस का कार्य रोस्टर के अनुसार कटौती की अवधि में करने, स्मार्ट मीटरों में आ रही गलत रीडिंग की समस्या की जांच करवाने, औद्योगिक इकाइयों हेतु भी ओटीएस स्कीम लाने और उसके तहत कोरोना से पीड़ित व्यापारी समाज से 12 किस्तों में वसूल करने की मांग रखी गई।

बिजली सप्लाई की मांग को लेकर उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपा।
बिजली सप्लाई की मांग को लेकर उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपा।

पड़ोसी प्रदेश के मुताबिक बिजली दर लागू करने की मांग
पड़ोसी राज्यों में प्रचलित विद्युत की दरों से उत्तर प्रदेश में यह दर अधिक होने से हो रही असुविधा की ओर ध्यान देने और इसमें एकरूपता लाने की मांग रखी गई। इसके अलावा गलत बिजली बिल भेजने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई करने और ऐसे बिल ठीक करने की आसान तरीके और समयसीमा तय करने, बिजली घरों और ट्रांसफार्मरों पर लगे इनकमिंग और आउटगोइंग मीटर की मॉनीटरिंग करने और बिजली चोरी पर अंकुश लगाने की मांग की गई।

घरेलू कनेक्शन से इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी हटाने की मांग
इसके अलावा बिजली बिलों में सिक्योरिटी की राशि का अंकन करने और उस पर ब्याज देने, नए औद्योगिक कनेक्शन पर 7.5% बिजली ड्यूटी की छूट 10 साल के लिए देने, वाणिज्य कनेक्शन से मिनिमम चार्ज और घरेलू कनेक्शन से इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी हटाने तथा सभी ट्रांसफार्मरों पर टीपीएमओ लगाने जिससे जिस ट्रांसफ़ार्मर में फाल्ट आए आवश्यक होने पर सिर्फ वही बन्द हो पूरे फीडर को बन्द ना करना पड़े समेत अनेक मुख्य बिंदुओं को रखा गया । यहां युवा नगर अध्यक्ष जग जीवन सिंह बाजवा, नगर महामंत्री विवेक खंडेलवाल, रवि जायसवाल सभासद वीरू भाई, व्यापार टीम से चेयरमैन गोल्डी जोशी सहित कई व्यापारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...