पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पीलीभीत में अधिवक्ताओं ने आरोपी पर किया हमला:बचाने आए वकील को भी मारने की कोशिश, आरोपी ने धर्म विशेष पर सोशल मीडिया पर की थी टिप्पणी

पीलीभीत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की पेशी में जमानत प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के दौरान तमाम अधिवक्ताओं ने एक धार्मिक टिप्पणी करने वाले आरोपी पर हमला बोल दिया। बीच-बचाव करने पर एक अन्य अधिवक्ता की जमकर पिटाई लगा दी। इस पूरे मामले में अधिवक्ता की तहरीर पर पुलिस ने पांच नामजद व 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

धर्म विशेष के नाम पर की थी टिप्पणी

बीते दिनों पीलीभीत के पूरनपुर इलाके में रहने वाले अधिवक्ता राहुल सक्सेना ने धर्म विशेष के खिलाफ एक टिप्पणी सोशल मीडिया पर की थी। इस पूरे मामले में एक वीडियो भी अधिवक्ता राहुल सक्सेना द्वारा पोस्ट किया गया था। पूरे मामले में समुदाय विशेष के द्वारा किए गए भारी हंगामे के बाद पूरनपुर थाना पुलिस ने आरोपी राहुल सक्सेना के खिलाफ संगीन धाराओं में एफ आई आर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया था।

कोर्ट परिसर में बैठे अधिवक्ता।
कोर्ट परिसर में बैठे अधिवक्ता।

20 लोगों ने बोला हमला

सोमवार को पीलीभीत के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की पेशी में राहुल सक्सेना के जमानत प्रार्थना पत्र पर सुनवाई चल रही थी इस दौरान तमाम अन्य अधिवक्ता भी सुनवाई के दौरान कक्ष में मौजूद थे पेशे से अधिवक्ता सूरजपाल गौतम का आरोप है कि सुनवाई के दौरान मोहम्मद जावेद,विधि छात्र इमरान चिश्ती, तारिक अली बेग,नदीम कुरैशी नाहिद खा व 20 अज्ञात लोगों ने राहुल सक्सेना को गालियां देना शुरू कर दिया।

पेशी में मौजूद अधिवक्ता सूरजपाल गौतम ने इस पूरे मामले का विरोध किया और बीच बचाव करने का प्रयास किया तो सभी लोगों ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए अधिवक्ता सूरजपाल पर हमला बोल दिया और गला दबाकर अधिवक्ता की हत्या करने की भी कोशिश की गई।

पूरे मामले में कोतवाली पुलिस ने पांच नामजद व 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ अधिवक्ता की तहरीर पर एससी एसटी एक्ट जानलेवा हमला करना गाली गलौज करना जैसी तमाम संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया है। मामले पर जानकारी देते हुए शहर कोतवाल हर्षवर्धन सिंह ने बताया है तहरीर के आधार पर मामला दर्ज किया गया है मामले की जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...