पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मंत्री बोले-सेल्फी तक सीमित न रह जाए योग दिवस:पीलीभीत में नरेंद्र कश्यप बोले- योग को अपनी दिनचर्या का बनाए हिस्सा, हजारों लोगों ने किया योग

पीलीभीत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर यूपी के 75 जिलों में योग कार्यक्रम आयोजन हो रहा। पीलीभीत में हजार लोगों ने योग करके निरोग रहने का सबक लिया। जिले में जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किए गए। शहर के गांधी स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप ने योग किया।

योग करते नन्हे मुन्ने बच्चे।
योग करते नन्हे मुन्ने बच्चे।

योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाए
इस अवसर पर नरेंद्र कश्यप ने कहा कि योग ना सिर्फ निरोग रहने में मददगार है, बल्कि इससे मन की शांति भी प्राप्त होती है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री नरेंद्र कश्यप ने जनता से अपील की कि योग दिवस का कार्यक्रम कहीं सेल्फी और फोटो तक सीमित ना रह जाए। मंत्री ने आम जनों से अपील की कि योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाया जाए ताकि स्वस्थ भारत का निर्माण हो सके।

स्टेडियम योग करते लोग।
स्टेडियम योग करते लोग।
राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कश्यप ने किया योग।
राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कश्यप ने किया योग।

बच्चों में देखा गया योग का क्रेज
उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कश्यप की अगुवाई में आयोजित हुए कार्यक्रम में गांधी स्टेडियम में बच्चों की भारी भीड़ देखी गई। शिद्दत के साथ बच्चे योग के कार्यक्रम में हिस्सा लेते नजर आए इसके साथ ही नन्हे-मुन्ने बच्चों ने अपने मां पिता से भी योग कर स्वस्थ रहने की अपील की। लोगों ने ग्रीवा चालन, स्कंध संचालन, कटि संचालन, वृक्षासन, ताड़ासन, त्रिकोणासन, भद्रासन, वज्रासन, शशांकासन, मकरासन सेतुबंधसन, प्राणायाम, कपालभाति प्राणायाम सहित अन्य योग क्रियाएं कराई गई।

खबरें और भी हैं...