पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पीलीभीत में मुस्लिम धर्मगुरू पर अभद्र टिप्पणी:आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग, पहले भी कर चुका है कमेंट

पीलीभीत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पीलीभीत में मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरु के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में कोतवाली पुलिस ने तहरीर के आधार पर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस अब आरोपी की तलाश में जुटी है।

पीलीभीत के शहर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शेर मोहम्मद मोहल्ले के रहने वाले मशकूर हसन खां ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी। जिसमें उन्होंने बताया कि व्हाट्सएप ग्रुप पर साजिद वली नाम के एक आरोपी ने धर्मगुरु हजरत हसन मियां कादरी के खिलाफ आपत्तिजनक व अमर्यादित टिप्पणी की है।

धर्मगुरु हजरत हसन मियां कादरी।
धर्मगुरु हजरत हसन मियां कादरी।

जल्द होगी आरोपी की गिरफ्तारी

टिप्पणी करने से धर्म गुरु को मानने वाले व्यक्तियों की भावनाएं आहत हुई हैं। आरोप है कि सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने वाला आरोपी साजिद अली पहले भी कई घटनाओं में संलिप्त रह चुका है। शिकायतकर्ता ने आरोपी पर शांति भंग कर माहौल खराब करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

पूरे मामले में तहरीर के आधार पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी साजिद अली खान के खिलाफ आईपीसी की धारा 506, 504, 505(2) और आईटी एक्ट की धारा में मामला पंजीकृत कर लिया है। पूरे मामले की जानकारी देते हुए शहर कोतवाल हरीश मदन सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।