पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

'प्रकृति के करीब आने का एकमात्र साधन है योग':अमरिया तहसील परिसर में लगा योग शिविर, एसडीएम ने कहा- योग को दैनिक जीवन में करें शामिल, रहें निरोग

अमरिया (पीलीभीत)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमरिया तहसील परिसर में आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का आयोजन तहसील परिसर में किया गया। जिसमें नगर के कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। सभी को योग के लाभ व तरीकों के बारे में बताया गया।

शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है योग
तहसील परिसर में आयोजित योग शिविर का शुभारंभ सुबह 6 बजे हुआ। ब्लॉक प्रमुख निशान सिंह ने दीप जलाकर शुभारंभ किया। योग शिक्षक मोहित कुमार ने उपस्थित सभी लोगों को योगाभ्यास कराया। लोगों को योग का महत्व बताया। योग शिक्षक कमलेश वर्मा व प्रीति कुमारी ने योग क्रिया के बारे में बताया।

उन्होंने बताया कि योग करने से शरीर ही नहीं, बल्कि मन भी स्वस्थ रहता है। योग को अपने दैनिक जीवन में शामिल करना चाहिए, क्योंकि प्रतिदिन योग करने से स्वास्थ्य पर अच्छा प्रभाव पड़ता है। इससे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। इंसान निरोग रहता है और मन को एकाग्र करने में सहायता मिलती है।

शिविर में आए सभी लोगों को तरह तरह के आसनों के बारे में बताया गया।
शिविर में आए सभी लोगों को तरह तरह के आसनों के बारे में बताया गया।

एसडीएम के साथ ही तहसीलदार भी मौजूद रहे
एसडीएम आशुतोष गुप्ता ने कहा कि जितनी भी सुख सुविधाओं का उपयोग हम कर रहे हैं, वे हमें प्रकृति से दूर ले जाती हैं। सिर्फ योग ही हमें प्रकृति के करीब लाता है। हमें नियमित रूप से जिम्मेदारी के साथ योग करना चाहिए। उन्होंने सभी से नियमित रूप से योग करने की अपील की है। इस मौके पर तहसीलदार जनार्दन सिंह, तहसीलदार दुष्यंत प्रताप सिंह, खंड विकास अधिकारी नेमचंद, एडीओ पंचायत सचिव वीरेंद्र कुमार, नागेंद्र कुमार, राकेश कुमार, अथर खान सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...