पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित परीक्षा करें आयोजित:अमरिया में ब्लॉक सभागार में प्रधानाध्यापकों की हुई मासिक बैठक, BSA ने शिक्षा में गुणवत्ता लाने के निर्देश दिए

अमरिया (पीलीभीत)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमरिया तहसील क्षेत्र के प्रधानाध्यापकों की ब्लॉक सभागार में गुरुवार को मासिक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चन्द्रकेश सिंह ने सम्बोधित किया। उन्होंने विद्यालयों को और बेहतर बनाने का आह्वान किया।

बीएसए ने कहा कि कायाकल्प का कार्य पूर्ण हो चुका है। अब शिक्षा गुणवत्ता में परिवर्तन लाया जाए। नवीन सत्र प्रारंभ हो चुका है। प्रधानाध्यापकों से कहा कि अभिभावकों से नियमित संपर्क कर छात्रों को विद्यालय भेजने के लिए प्रेरित करें।

बैठक में कई अधिकारी रहे मौजूद
खंड शिक्षा अधिकारी सत्य देव ने समस्त प्रकार के अवकाश, जर्जर भवन, हाउस होल्ड सर्वे आदि कार्य को ठीक प्रकार से संपादित करने के निर्देश दिए हैं। सभी सूचनाएं समय से कार्यालय को उपलब्ध कराने की बात कही गई है। जिला समन्वयक राकेश पटेल ने त्रुटि रहित यू डाइस फीड कर दिव्यांग बच्चों का डेटा अवश्य भरे जाने के निर्देश दिए।

बैठक में उपस्थित प्रधानाध्यापक को जरूरी दिशा निर्देश जारी किए गए।
बैठक में उपस्थित प्रधानाध्यापक को जरूरी दिशा निर्देश जारी किए गए।

कई योजनाओं को लागू करने के जारी किए निर्देश
राज्य स्तरीय टीम के सदस्य वैभव जैसवार ने विद्यालय तैयारी मॉड्यूल पर प्रकाश डाला। अमित पाठक ने राष्ट्रीय आय योग्यता आधारित परीक्षा के बारे में बताया। वहीं, प्रशांत त्रिवेदी ने निपुण भारत के लक्ष्यों के बारे में जानकारी दी। एकेडमिक रिसोर्स पर्सन खेमपाल सिंह ने रेडिनेस कार्यक्रम, विद्या प्रवेश विद्यालय की तैयारी, स्कूल रेडिनेस गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। संकुल बैठक का आयोजन, विद्यालय प्रबंध समिति और अभिभावक शिक्षक बैठकों का आयोजन, दीक्षा ऐप्प का प्रयोग, प्रेरणा पोर्टल पर नामांकन को वेरिफिकेशन, ज़ीरो एकाउंट, स्कूल चलो अभियान का कियान्वयन पर प्रकाश डाला गया।

बैठक में क्षेत्र के लगभग सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापक मौजूद रहे।
बैठक में क्षेत्र के लगभग सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापक मौजूद रहे।

बताया गया कि गतिविधियों को विद्यालय में प्रत्येक दशा में संचालित किया जाए। प्रवीण शुक्ला ने निपुण भारत, संचारी रोग एवं मानव संपदा पर चर्चा की। वीरपाल ने किचन गार्डन, छात्र उपस्थिति, मिशन शक्ति पर चर्चा की। इस मौके पर छत्तरपाल, राजीव पांडेय, मोहन लाल आदि विकासखंड के समस्त प्रधानाध्यापक उपस्थिति रहे।

खबरें और भी हैं...