पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पीलीभीत में 50 के खिलाफ एफआईआर:भाकियू के मंडल अध्यक्ष सहित कार्यकर्ताओं ने किया धारा 144 का उल्लंघन, रैली निकाल कर रहे थे प्रदर्शन

पीलीभीत5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीलीभीत - Money Bhaskar
पीलीभीत

पीलीभीत में भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के मंडलीय अध्यक्ष सहित 50 लोगों के खिलाफ रैली निकालने और चौराहा पर पुलिस और प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करने, सड़क पर उपद्रव मचाने पर धारा 144 के उल्लंघन एवं महामारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है।

थाना सुनगढ़ी के कांस्टेबल सुनील कुमार ने थाने में तहरीर देते हुए कहा कि 13 जनवरी को उनकी ड्यूटी लगी हुई थी। उनके साथ ड्यूटी पर होमगार्ड रोहिताश कुमार लगे थे। दोपहर 2 बजे के आसपास भारतीय किसान यूनियन टिकैट गुट के मंडलीय अध्यक्ष सतविंदर सिंह कहलो अपने साथ सात से आठ छोटे वाहनों में अपने समर्थकों को बैठाकर बांसुरी चौराहा आसाम रोड पर आए। जो बिना मास्क लगाए गाड़ियों से उतर कर सामाजिक दूरी का उल्लंघन करते हुए धारा 144 के नियमों को तोड़कर नारेबाजी करने लगे।

40 से 50 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

इस दौरान वह सभी मंडल अध्यक्ष पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। किसान यूनियन जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। नारे लगाते हुए सड़क पर उपद्रव मचाने लगे। कांस्टेबल ने वायरलेस के जरिए अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की। तभी थाने से पवन मोबाइल सात और पवन मोबाइल 6, टाटा सूमो सेकंड मोबाइल जीप के दरोगा अमरीश बाबू, विपिन कुमार के साथ काफी फोर्स आ गई। किसान नेता सतविंदर सिंह कहलों सहित 40 से 50 व्यक्ति एक समूह के रूप में मंडी समिति की ओर जा रहे थे।

उन्हें रोकने का प्रयास किया गया। सभी लोग सतविंदर सिंह कहलों के साथ बड़ी तेजी से मंडी परिसर की ओर चले गए। कांस्टेबल की तहरीर पर भाकियू नेता सतविंदर सिंह कहलो सहित 40 से 50 लोगों के खिलाफ धारा 147, 188, 269, 270, महामारी अधिनियम 3 और 4 के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है।