पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Breaking News Updates। 30 September 2021 Live News Updates; Suspended DSP Amresh Singh Baghel Arrested From Barabanki Over BSP MP Atul Rai Rape Case

UP की आज की बड़ी खबरें:मेरठ पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बोले- पहले कागजों में काम होते थे, आज धरातल पर काम दिखता है

लखनऊ9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा यूपी में जो विकास बचा है वो भाजपा सरकार 2022 में पूरा करेंगी - Money Bhaskar
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा यूपी में जो विकास बचा है वो भाजपा सरकार 2022 में पूरा करेंगी

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मेरठ में विपक्ष पर निशाना साधते हुए भ्रष्टाचारी बताया। गुरुवार को मेरठ सर्किट हाउस में 107 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करने पहुंचे केशव मौर्य ने कहा, पहले कागजों में काम होते थे, आज धरातल पर काम दिखता है। कहा कि आज यूपी बीमारु नहीं विकसित राज्य है।

सहारनपुर में अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह का खुलासा, दो गिरफ्तार

पुलिस ने दोनों आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की 11 बाइक बरामद की है
पुलिस ने दोनों आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की 11 बाइक बरामद की है

सहारनपुर के थाना नानौता पुलिस ने अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह का खुलासा किया है। वाहन चोर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की यूपी और हरियाणा नंबर की 11 बाइक बरामद की है। आरोपी चोरी की बाइक को सस्ते दामों में बेचते थे। SSP डा.एस.चनप्पा ने मामले की जानकारी दी है। पूरी खबर यहां पढ़ें

बलवीर गिरि होंगे महंत नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी

महंत नरेंद्र गिरि की 20 सितंबर को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी। उनके सुसाइड नोट में भी बलवीर गिरि को उत्तराधिकारी बनाए जाने का जिक्र था।
महंत नरेंद्र गिरि की 20 सितंबर को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी। उनके सुसाइड नोट में भी बलवीर गिरि को उत्तराधिकारी बनाए जाने का जिक्र था।

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष और प्रयागराज के बाघंबरी गद्दी मठ के महंत नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी बलवीर गिरि होंगे। बलवीर के नाम पर गुरुवार को हरिद्वार को निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरि की अध्यक्षता में हुई बैठक में मुहर लगी। बैठक में अखाड़े के सभी पदाधिकारी और पंच परमेश्वर मौजूद रहे। प्रयागराज से भी कई संत बैठक में पहुंचे थे। बैठक के बाद बलवीर गिरि के नाम का ऐलान किया गया।

आज शाम कानपुर में मनीष के परिवार से मिलेंगी प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने बुधवार को मनीष की पत्नी से फोन पर बात की थी।
प्रियंका गांधी ने बुधवार को मनीष की पत्नी से फोन पर बात की थी।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज शाम कानपुर में मनीष गुप्ता के परिवार से मिलने पहुंच सकती हैं। एक दिन पहले बुधवार को प्रियंका गांधी ने मनीष की पत्नी मीनाक्षी से फोन पर बात की थी। इसके अलावा उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था कि गोरखपुर में एक कारोबारी को पुलिस ने इतना पीटा कि उनकी मौत हो गई। इस घटना से पूरे प्रदेश के आमजनों में भय व्याप्त है। इस सरकार में जंगलराज का यह आलम है कि पुलिस अधिकारियों पर नरम रहती है और आमजनों से बर्बर व्यवहार करती है।

आरोप है कि सोमवार की रात गोरखपुर के होटल में ठहरे मनीष को पुलिसकर्मियों ने पीटा था। इसके बाद उनकी मौत हो गई थी। मनीष की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आई है। इसमें मनीष की बॉडी पर चोट के निशान पाए गए हैं

इमरान मसूद बोले- BJP को हराने के लिए सपा मजबूत पार्टी

इमरान मसूद की कांग्रेस छोड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं।
इमरान मसूद की कांग्रेस छोड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव इमरान मसूद ने अपने नेतृत्व पर ही सवाल उठा दिए हैं। सहारनपुर में उन्होंने कहा, यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा को सपा ही शिकस्त दे सकती है, क्योंकि वह यूपी में एक बड़ी पार्टी है। कहा कि भाजपा को हराना हमारा मकसद है, उसके लिए अन्य दलों को साथ लेने और साथ देने में गुरेज नहीं होना चाहिए।

सपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि 6 अक्टूबर को इमरान मसूद की सपा में शामिल होने की घोषणा हो सकती है। क्योंकि 10 अक्टूबर को गंगोह में सपा के दिग्गज नेता रहे और सपा जिला अध्यक्ष रुद्रसैन के पिता चौ. यशपाल सिंह की शताब्दी जयंती में शामिल होने के लिए यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचेंगे।

निलंबित DSP अमरेश सिंह बघेल बाराबंकी टोल प्लाजा से हिरासत में लिए गए

अधिकारियों का कहना है कि पूछताछ पूरी होने के बाद डीएसपी अमरेश के संबंध में जानकारी सार्वजनिक की जाएगी।
अधिकारियों का कहना है कि पूछताछ पूरी होने के बाद डीएसपी अमरेश के संबंध में जानकारी सार्वजनिक की जाएगी।

घोसी के बसपा सांसद अतुल राय को रेप के मामले में क्लीन चिट देने वाले निलंबित डिप्टी एसपी अमरेश सिंह बघेल को बाराबंकी में हैदरगढ़ स्थित बारा टोल प्लाजा के पास से पुलिस ने हिरासत में लिया है। अमरेश को क्राइम ब्रांच की टीम वाराणसी लेकर आई है। उनसे गुप्त स्थान पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा पूछताछ की जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि पूछताछ पूरी होने के बाद इस संबंध में जानकारी सार्वजनिक की जाएगी। इसी प्रकरण में पूर्व में रिटायर्ड IPS अमिताभ ठाकुर की गिरफ्तारी हो चुकी है।

दिसंबर 2020 से निलंबित चल रहे हैं डिप्टी एसपी
मूल रूप से बलिया जिले की रहने वाली युवती वाराणसी में यूपी कॉलेज की छात्रा थी। 1 मई 2019 को युवती ने वाराणसी के लंका थाने में अतुल राय के खिलाफ रेप सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज कराया था। 22 जून 2019 को अतुल राय ने वाराणसी की अदालत में समर्पण कर दिया था। इसी प्रकरण में अतुल राय के पिता भरत सिंह की शिकायत के आधार पर तत्कालीन भेलूपुर सीओ रहे अमरेश सिंह बघेल ने जांच की थी।

अमरेश ने अतुल को क्लीन चिट देकर रेप के केस की फिर से विवेचना की संस्तुति की थी। इस प्रकरण में प्रदेश सरकार ने अमरेश को 30 दिसंबर 2020 को निलंबित करके उनके खिलाफ प्रयागराज के आईजी रेंज को विभागीय जांच सौंपी थी। यहां पढ़ें पूरी खबर

खतरे में अमन मणि त्रिपाठी की विधायकी, अपहरण केस में फैसला आज

अमन मणि त्रिपाठी नौतनवां सीट से निर्दलीय विधायक हैं।
अमन मणि त्रिपाठी नौतनवां सीट से निर्दलीय विधायक हैं।

महराजगंज के नौतनवां विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक अमन मणि त्रिपाठी की विधायकी जा सकती है। अपहरण के एक मामले में लखनऊ की एमपी-एमएलए कोर्ट में सात साल बाद आज फैसला सुनाएगी। दो साल से अधिक की सजा होने पर उनकी विधायकी जा सकती है। मामले में सात साल से न्‍याय का इंतजार कर रहे ऋषि कुमार पांडेय को पूरी उम्‍मीद है कि उन्‍हें न्‍याय के साथ दो‍षी को सख्‍त से सख्‍त सजा मिलेगी। विधायक अमन मणि के साथ दो अन्‍य आरोपी संदीप त्रिपाठी और रवि शुक्‍ला भी आरोपी हैं।

क्या है मामला?
गोरखपुर के तिवारीपुर थानाक्षेत्र के अंधियारीबाग उत्‍तरी के रहने वाले ऋषि कुमार पाण्‍डेय 5 अगस्‍त की शाम 6 बजे गोरखपुर से पत्‍नी शीला पाण्‍डेय का इलाज कराने के लिए बाई रोड दिल्‍ली लेकर जा रहे थे। शीला को सांस लेने में दिक्‍कत हो रही थी इसलिए वह आक्‍सीजन सपोर्ट पर थीं। स्‍कार्पियो में आक्‍सीजन के सहारे वे ऋषि कुमार पांडेय अपनी बहू और दो नतिनी को लेकर लखनऊ पहुंचे थे।
रात करीब 1 बजे लखनऊ आवास विकास मुख्‍यालय के पास फार्रच्‍यूनर कार से अमन मणि, गोरखपुर के झंगहा थानाक्षेत्र के राजधानी गांव के संदीप त्रिपाठी और बिछिया के रवि शुक्‍ला ने स्‍कार्पियो को ओवरटेक कर रोक लिया। तीनों ने असलहा लहराते हुए ऋषि कुमार पाण्‍डेय का अपहरण कर लिया। तीन घंटे तक हजरतगंज आवास में रखा। इसके बाद एक लाख रुपए की मांग करने लगे।

जब पुलिस ने घेराबंदी की और दबाव बढ़ा तो आरोपी 6 अगस्‍त की सुबह करीब चार बजे ऋषि को वीवीआईपी गेस्‍ट हाउस के पास फेंककर भाग गए। लखनऊ के गौतमपल्‍ली थाने में पुलिस ने अपहरण के मामले में विधायक अमन मणि त्रिपाठी, संदीप त्रिपाठी और रवि शुक्‍ला के ऊपर आईपीसी की धारा 364, 386, 323, 504 और 506 के तहत केस दर्ज किया था। उधर, दिल्‍ली में ऋषि कुमार पाण्‍डेय की पत्‍नी शीला पाण्‍डेय की एक सप्‍ताह बाद 15 अगस्‍त को मौत हो गई। यहां पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं...