पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Breaking News Updates। 09 October 2021 UP News Live Updates Lucknow Agra Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut Gorakhpur

UP की आज की बड़ी खबरें:प्रयागराज में डॉक्टर का बेटा व दो चचेरी बहनें गंगा नदी में डूबीं, एक का शव मिला, गोताखोर खोजबीन में जुटे

लखनऊ7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एक छात्र व दो चचेरी बहनों के डूबने के बाद घर पर खड़ी पुलिस - Money Bhaskar
एक छात्र व दो चचेरी बहनों के डूबने के बाद घर पर खड़ी पुलिस

प्रयागराज में एक नामी डॉक्टर का बेटा व मेजा क्षेत्र में दो चचेरी बहनें गंगा नदी में नहाते समय डूब गई। एक का शव मिला, एक युवती व छात्र का नहीं चल सका पता है। शिवकुटी थाना क्षेत्र के कोटेश्वर महादेव घाट पर दो दोस्तों के साथ निकला डॉक्टर का 15 वर्षीय बेटा गंगा में डूब गया। दोस्तों ने इसकी जानकारी परिजनों को दी। पुलिस व गोताखोरों की मदद से देर शाम तक तलाश की गई। लेकिन, अभिराज राव का पता नहीं चल सका। शिवकुटी के रहने वाले डॉक्टर कामराज टीवी हॉस्पिटल में डॉक्टर हैं। उनका बेटा अभिराज राव महर्षि पतंजलि विद्या मंदिर में 10वीं का छात्र है। पुलिस के मुताबिक शनिवार की दोपहर अभिराज राव अपने दो दोस्तों निवेश व एक अन्य के साथ निकला था, तीनों कोटेश्वर महादेव घाट पहुंचे वहां पर अभिराज राव कपड़े और जूते उतार कर नहाने लगा। उसके दोस्तों दोनों दोस्त किनारे खड़े थे। नहाते समय व गहरे पानी में चला गया, जिससे डूबने लगा। अभिराज को डूबता देख दोस्तों ने शोर मचाया तो आसपास के लोग दौड़े। लेकिन, तब तक छात्र डूब चुका था सूचना पर शिवकुटी पुलिस एवं पुलिस पहुंचकर गोताखोरों की मदद से तलाश शुरू कर दी। लेकिन, देर शाम तक छात्र का कोई पता नहीं चल सका।

यूपी,हरियाणा और राजस्थान में फर्जी आरसी पर बेच दिए चोरी के 100 ट्रैक्टर

मेरठ पुलिस ने शनिवार को ट्रैक्टर लूट व चोरी करने वाले शातिर गिरोह का पर्दाफाश किया है। परीक्षितगढ़ पुलिस ने 4 बदमाशों को गिरफ्तार कर 8 ट्रैक्टर बरामद किए हैं। पुलिस को पूछताछ में पता चला है कि पिछले 4 साल में यह गिरोह 100 ट्रैक्टर यूपी, हरियाणा व राजस्थान में फर्जी कागजात पर बेच चुका है। गिरोह के चार बदमाश फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

एसपी देहात ने किया घटना का खुलासा

एसपी देहात केशव कुमार ने शनिवार को पुलिस लाइन में घटना का खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिल रही थी खादर इलाके में चोरी के ट्रैक्टर बेचे जा रहे हैं। एसओ परीक्षितगढ़ मोहसिन खान ने शुक्रवार रात को छापा मारा तो पुलिस को अलग अलग स्थानों से 3 ट्रैक्टर बरामद हुए। जहां पुलिस ने अलग अलग स्थानों से 4 लोगों को गिरफ्तार कर 8 ट्रैक्टर बरामद किए हैं।

वेस्ट यूपी से लेकर हरियाणा व राजस्थान तक फैला है नेटवर्क

एसपी देहात ने बताया की यह गिरोह मेरठ, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, बिजनौर, बुलंदशहर, अलीगढ़ व मथुरा से ट्रैक्टर लूट व चोरी करते थे। उसके बाद फर्जी तरह से ट्रैक्टर के इंजन व चेसिस नंबर डाई से बदल देते थे।

जस्टिस राजेश बिंदल बनें इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश

जस्टिस राजेश बिंदल इलाहाबाद हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस बने हैं।
जस्टिस राजेश बिंदल इलाहाबाद हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस बने हैं।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम की संस्तुति पर जस्टिस राजेश बिंदल को इलाहाबाद हाईकोर्ट का नया मुख्य न्यायाधीश बनाया है। इस आशय की अधिसूचना भारत सरकार के अपर सचिव राजिंदर कश्यप ने जारी किया है। जस्टिस राजेश बिंदल का कार्यकाल लगभग 2 वर्ष का होगा। जस्टिस राजेश बिंदल वर्तमान में कलकत्ता हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस के रूप में कार्यरत हैं। 26 जून 2021 से जस्टिस एमएन भंडारी इलाहाबाद हाईकोर्ट में कार्यवाहक चीफ जस्टिस के रूप में काम कर रहे हैं।

प्रयागराज में मीटर का फाल्ट ठीक करने के दौरान मां-बेटे करंट की चपेट में आए, दोनों की मौत

प्रयागराज के साेरांव थाना क्षेत्र में मीटर का फाल्ट ठीक करने के दौरान करंट लगने से मां-बेटे की माैत हो गई। वहीं परिवार के दो सगे भाई भी करंट की चपेट में आने के कारण झुलस गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। यहां पढ़ें पूरी खबर

पनकी मंदिर के महंतों में फिर मारपीट, CCTV फुटेज में कैद हुई घटना

घायल पनकी मंदिर के महंत सुरेश दास और उनके भाई राजू।
घायल पनकी मंदिर के महंत सुरेश दास और उनके भाई राजू।

पंचमुखी हनुमान मंदिर पनकी के महंतों के बीच एक बार फिर मारपीट हुई और एक महंत ने दूसरे पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। सूचना पर पहुंची पनकी पुलिस ने घायलों को मेडिकल के लिए हॉस्पिटल भेजा।
जांच के दौरान मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में मारपीट की पूरी वारदात कैद मिली है। पंचमुखी हनुमान मंदिर पनकी के पुजारी सुरेश दास गर्भ गृह में शुक्रवार रात श्रद्धालुओं को दर्शन करा रहे थे। इसी दौरान पनकी मंदिर ट्रस्ट से जुड़े रमाकांत दर्शन करने पहुंचे।

लखनऊ से मुंबई जाने वाली पुष्पक एक्सप्रेस में 20 साल की लड़की से रेप, यात्रियों से लूटपाट

लखनऊ से मुंबई जाने वाली पुष्पक एक्सप्रेस ट्रेन में दुस्साहसिक वारदात सामने आई है। शुक्रवार रात करीब 8 बजे ट्रेन में सात-आठ लुटेरे घुस गए। बदमाशों ने 15 से 20 यात्रियों के साथ लूटपाट की। आरोप है कि इसके बाद लुटेरों ने चलती ट्रेन में 20 साल की एक लड़की से दुष्कर्म किया।

घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। कल्याणपुर जीआरपी ने लूट-दुष्कर्म की धाराओं में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है। जानकारी के अनुसार, रेलवे पुलिस ने इगतपुरी और कसारा रेलवे स्टेशन के पास से चार आरोपियों को पकड़ा है।

अल्पसंख्यक आयोग ने लखीमपुर हिंसा पर रिपोर्ट तलब की

हिंसा का मुख्य आरोपी मंत्री का बेटा आशीष आज पेश के सामने पेश हुआ है।
हिंसा का मुख्य आरोपी मंत्री का बेटा आशीष आज पेश के सामने पेश हुआ है।

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने लखीमपुर हिंसा का संज्ञान लिया है। आयोग ने यूपी सरकार को एक लेटर लिखा है और रिपोर्ट तलब की है। बता दें कि तीन अक्टूबर को लखीमपुर में किसान आंदोलन के दौरान चार सिखों समेत 8 लोगों की जान गई थी।

आयोग की ओर से जारी बयान के मुताबिक, अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा ने लखीमपुर खीरी में किसानों के आंदोलन के दौरान कुछ सिखों समेत कई व्यक्तियों के मारे जाने की घटना का स्वत: संज्ञान लिया है। आयोग ने कहा, अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव से कहा है कि वह इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट दें।

लखीमपुर में 3 अक्टूबर को भड़की थी हिंसा
रविवार यानी 3 अक्टूबर को किसानों ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र का विरोध करते हुए काले झंडे दिखाए थे। इसी दौरान एक गाड़ी ने किसानों को कुचल दिया था। इससे 4 किसानों की मौत हो गई थी। इसके बाद भड़की हिंसा में आरोप है कि किसानों ने एक ड्राइवर समेत चार लोगों को पीट-पीटकर मार डाला था। इस हिंसा में एक पत्रकार भी मारा गया।

इस मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र समेत 15 लोगों के खिलाफ हत्या और आपराधिक साजिश का केस दर्ज किया गया है। सरकार और किसानों के बीच समझौता हुआ। सरकार ने मृतकों के परिवार को 45 लाख रुपए मुआवजा दिया। एक सदस्य को सरकारी नौकरी के साथ घटना की न्यायिक जांच और 8 दिन में आरोपियों की गिरफ्तारी का वादा भी किया गया है।

लखनऊ में CHC की जमीन पर कब्जा करने वाले वकील समेत तीन अरेस्ट

भाकियू ने इस मामले में प्रदर्शन भी किया था।
भाकियू ने इस मामले में प्रदर्शन भी किया था।

लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने तोंदेखेड़ा गांव में सामुदायिक केंद्र पर भू-माफिया के कब्जा करने के मामले में हीलाहवाली करने वाले आशियाना इंस्पेक्टर ब्रजेंद्र मिश्र को निलंबित कर दिया। साथ ही मामले की जांच एडीसीपी सेंट्रल को सौंपी दी। वहीं आशियाना पुलिस ने सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले आरोपी रामकुमार, संदीप शर्मा और अधिवक्ता अनिल तिवारी को शुक्रवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया। अधिवक्ता ने जमीन संदीप शर्मा होने की बात कह सोमवार को सामुदायिक केंद्र को जेसीबी से गिरवा कर कब्जा कर लिया था। जिसके बाद किसान यूनियन व स्थानीय लोगों ने थाने का घेराव कर कार्रवाई की मांग की थी। दूसरी तरफ डीसीपी पश्चिम के दफ्तर में तैनात धीरज शुक्ल को आशियाना थाने का नया प्रभारी बना दिया गया।

खबरें और भी हैं...