पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 6 October 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:दुर्गा पूजा जुलूस में रिटायर्ड इंस्पेक्टर के बेटे को मारी गोली, डांस करने को लेकर हुआ विवाद

उत्तर प्रदेश4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोरखपुर में गुरुवार को दुर्गा पूजा विजर्सन जुलूस में बवाल हो गया। डीजे पर डांस करने को युवकों के गुट में विवाद हो गया। इस दौरान बदमाशों ने रिटायर्ड इंस्पेक्टर के बेटे विकास तिवारी (28) को गोली मार दी। पिस्टल से ताबड़तोड़ की गई फायरिंग में विकास को तीन गोली लगी है। एक गोली उसके पेट में और दो हाथ में लगी है। घटना शाहपुर इलाके के असुरन की है।

जुलूस पढ़ें पूरी खबर

  • प्रदेश की अन्य बड़ी खबरें...

यूपी में प्रमोशन से इंकार करने पर दोबारा नहीं मिलेगा मौका, मुख्य सचिव ने जारी किया आदेश

प्रमोशन को लेकर यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने गुरुवार को आदेश जारी किया है। कहा," जो लोग प्रोमोशन से इंकार करेंगे।
प्रमोशन को लेकर यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने गुरुवार को आदेश जारी किया है। कहा," जो लोग प्रोमोशन से इंकार करेंगे।

प्रमोशन को लेकर यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने गुरुवार को आदेश जारी किया है। कहा," जो लोग प्रोमोशन से इंकार करेंगे। उन्हें दोबारा पदोन्नति नहीं मिलेगी।बहुत सारे अधिकारी और कर्मचारी प्रमोशन के साथ मिलने वाले तबादले के डर से पदोन्नति लेने से इनकार कर देते है।"

"ऐसे कर्मचारियों और अधिकारियों पर शासन ने सख्त रवैया इख्तियार किया है। ऐसे अधिकारियों को अब ना तो भविष्य में प्रमोशन मिलेगा और ना ही अच्छी पोस्टिंग मिलेगी।"

CM योगी बोले- UP की सड़कें 15 नवंबर तक गड्डा मुक्त हो

यह फोटो सीएम योगी की अधिकारियों के साथ बैठक की है।
यह फोटो सीएम योगी की अधिकारियों के साथ बैठक की है।

यूपी की सड़कों को गड्डा-मुक्ति के लिए सीएम योगी ने डेडलाइन तय कर दी है। गुरुवार को PWD के अधिकारियों के साथ बैठक में सीएम ने कहा," हर हाल में 15 नवंबर तक सड़कें गड्डा-मुक्त हो जानी चाहिए। इसके लिए जल्द से जल्द गड्ढा-मुक्ति अभियान चलाया जाए।"

सीएम ने कहा, "बेहतर कनेक्टिविटी प्रगति का माध्यम होती हैं। गांव हो या शहर, अच्छी सड़क हर प्रदेशवासी का अधिकार है, लिहाजा यूपी की सड़कों को बेहतर बनाने की जिम्मेदारी हमारी है।" इस समीक्षा बैठक में सीएम ने 8 अक्टूबर से शुरू हो रहें भारतीय सड़क कांग्रेस के 81वें अधिवेशन की तैयारियों की समीक्षा की।

संभल में अवैध संबंध के शक में पत्नी की हत्या

पुलिस ने आंगन की खुदाई करवा के महिला का शव निकलवाया।
पुलिस ने आंगन की खुदाई करवा के महिला का शव निकलवाया।

संभल में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। अवैध संबंध के शक में पति ने पत्नी की हत्या कर दी। शव को घर के पीछे ही गड्‌ढा खोदकर दफना दिया। लोगों ने पूछा तो कहा, ''पत्नी प्रेमी के साथ भाग गई है।''

लेकिन हत्यारे पति के बड़े भाई ने प्रॉपर्टी के लिए झगड़ा होने पर पुलिस के सामने राज खोल दिया। पुलिस ने महिला के कंकाल को खुदवाकर बाहर निकलवा लिया है। शव को डीएनए के लिए भेजा गया है। हत्यारोपी पति और उसका साथी गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये मामला थाना रजपुरा क्षेत्र के गांव सिकंदरपुर खागी का है। यहां रहने वाले प्रमोद कुमार की आठ साल पहले सरोज से शादी हुई थी। दोनों के आठ साल की बेटी और 6 साल का बेटा है। मार्च में प्रमोद का पत्नी सरोज से झगड़ा हुआ। उसे शक था कि उसकी पत्नी का किसी से अवैध संबंध है।

पत्नी ने बहुत समझाया, लेकिन प्रमोद नहीं माना। झगड़ा बढ़ा तो गुस्से में प्रमोद ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी। किसी को पता न चले इसलिए शव को घर के पीछे गड्ढा खोदकर दबा दिया।

कानपुर में 26 मौतों के जिम्मेदार ड्राइवर का कबूलनामा

चंद्रिका मइया के मंदिर में मुंडन हुआ, प्रसाद के रूप में दारू बंटी…। वहां गांव के झुर्रे, बाने और हम थे। वहां प्रसाद के रूप में दारू पी लिया। इसके बाद साड़ चौराहा पर आकर एक क्वार्टर फिर पी ली। आधी हमको पिला दिया और आधी खुद पी लिया राम शंकर ने।

इसके बाद वहां से चले तो नशे की झोंक में हम जाने नहीं पाएं गाड़ी खंती में कब पलट गई…। यह बात किसी और नहीं कानपुर हादसे के दौरान ट्रैक्टर चला रहे कुर्था गांव के राजू निषाद ने अपने कुबूलनामा में पुलिस से कही। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

ट्रैक्टर ड्राइवर राजू की नशेबाजी ने ली जानें

कानपुर के साड़ में 1 अक्टूबर की रात सवारियों भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पानी भरे गड्‌ढे में पलटने से 26 लोगों की जान चली गई थी। जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक राजू निषाद मौके से भाग निकला था। पढ़ें पूरी खबर

नोएडा में महिला ने गार्ड को जड़े थप्पड़, कुत्ता भगाने से मना कर दिया था

नोएडा में एक बार फिर थप्पड़ बाज महिला का वीडियो सामने आया है। सेक्टर-74 के सुपरटेक कैपटाउन सोसायटी में महिला ने गार्ड को एक के बाद एक कई थप्पड़ मारे।
नोएडा में एक बार फिर थप्पड़ बाज महिला का वीडियो सामने आया है। सेक्टर-74 के सुपरटेक कैपटाउन सोसायटी में महिला ने गार्ड को एक के बाद एक कई थप्पड़ मारे।

नोएडा में एक बार फिर थप्पड़ बाज महिला का वीडियो सामने आया है। सेक्टर-74 के सुपरटेक कैपटाउन सोसायटी में महिला ने गार्ड को एक के बाद एक कई थप्पड़ मारे। गार्ड की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने आवारा कु्त्तों को हटाने से मना कर दिया था। इससे गुस्से में महिला ने गार्ड को कई थप्पड़ मारे। घटना सेक्टर-113 का है।

गार्ड का आरोप है कि महिला के पति अनुराग शर्मा ने उसके प्राइवेट पार्ट पर भी हमला किए। मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों का चालान कर दिया।

मथुरा में बच्चा चोरी के शक में लोगों ने पकड़ा साधु; जांच में निर्दोष निकला साधु

मथुरा के थाना जमुना पार क्षेत्र के लक्ष्मी नगर इलाके में लोगों ने एक साधु को उस समय पकड़ लिया जब वह दस साल के बच्चे के साथ घूम रहा था।
मथुरा के थाना जमुना पार क्षेत्र के लक्ष्मी नगर इलाके में लोगों ने एक साधु को उस समय पकड़ लिया जब वह दस साल के बच्चे के साथ घूम रहा था।

मथुरा के थाना जमुना पार क्षेत्र के लक्ष्मी नगर इलाके में लोगों ने एक साधु को उस समय पकड़ लिया जब वह दस साल के बच्चे के साथ घूम रहा था। लोगों ने साधु को बच्चा चोरी के शक में पकड़ा और पुलिस को सूचना दे दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस साधु को थाने ले आई जहां साधु के साथ मिला बच्चा उसका भतीजा निकला।

मथुरा के थाना जमुना पार क्षेत्र के अंतर्गत लक्ष्मी नगर चौराहे पर साधु के साथ 10 वर्ष के बच्चे को देख लोगों ने साधु को पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। मथुरा के थाना जमुना पार क्षेत्र के अंतर्गत लक्ष्मी नगर चौराहे पर गुरुवार सुबह करीबन 9 बजे स्थानीय लोगों ने एक साधु के साथ 10 वर्षीय बच्चे को देखा तो स्थानीय लोगों को साधु के द्वारा बच्चे को चोरी करके ले जाने का शक हुआ। पूरी खबर यहां पढ़ें...

कानपुर में तेज रफ्तार ट्रक ऑटो पर चढ़ा, 5 से 6 सवारियां दबीं, रेस्क्यू जारी

कानपुर के नौबस्ता में गुरुवार सुबह भीषण हादसा हो गया। यहां मछरिया चौराहा के पास तेज रफ्तार ट्रक ने सवारियों से भरी ऑटो में टक्कर मार दी। ट्रक की रफ्तार इतनी तेज थी कि ऑटो को कुचलने हुए ऊपर चढ़ गया।

ऑटो में बैठी 5 से 6 सवारी दब गई हैं। आस-पास के लोग उन्हें निकालने में जुटे है। कई लोग ऑटो में बुरी तरह फंस गए हैं, उन्हें निकालने के लिए कटर मंगाई गई है।

सहारनपुर सड़क हादसे में तीन की मौत, एक घायल; बस से टकराकर कार ने स्कूटी को मारी टक्कर

ये भीषण सड़क हादसा दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर हुआ है।
ये भीषण सड़क हादसा दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर हुआ है।

सहारनपुर में बुधवार देर रात सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर एक प्राइवेट बस से क्रेटा कार की भिड़ंत हुई। फिर कार पीछे आ रही स्कूटी से टकरा गई। हादसे में स्कूटी सवार की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अन्य दो घायलों ने अस्पताल जाते समय दम तोड़ दिया। वहीं, एक घायल का इलाज चल रहा है।

हादसा बुधवार की रात करीब 10 बजे कस्बे के कबाड़ी बाजार के पास हुआ। हादसे में मृतकों के नाम मोहल्ला खालसा निवासी जरनैल सिंह (50) व शशिभूषण शर्मा उर्फ बंटी (40) और सुलभ (35) हैं। कार सवार अंकुर (35) गंभीर रूप से घायल है। जिला अस्पताल में उसका इलाज जारी है। प्राइवेट बस विकास नगर से सहारनपुर की ओर आ रही थी। पढ़ें पूरी खबर....

सहारनपुर में युवक को गोली मारी, मौसी के घर से लौटते समय दो बदमाशों ने किया हमला

बाधी निवासी शेखर को गोली मारी गई है। हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है।
बाधी निवासी शेखर को गोली मारी गई है। हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है।

सहारनपुर के थाना नकुड़ में बाइक सवार दो अज्ञात बदमाशों ने शेखर (22) की पीठ पर गोली मार दी। युवक गंभीर रूप से घायल है। युवक मौसी के घर से लौट कर बाधी में घर लौट रहा था। गोली की आवाज सुनकर भीड़ इकट्‌ठा हो गई।

भीड़ को देखकर बदमाश फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया। गंभीर हालत देखकर डॉक्टरों ने हॉयर सेंटर के लिए रेफर कर दिया है। पुलिस अज्ञात बदमाशों की तलाश में जुटी है। घटना बुधवार देर शाम की है।

शेखर की गंगोह में मौसी रहती है। वह अपने दोस्त अरविंद के साथ बाइक से आ रहा था। जैसे ही वह अनाज मंडी के पास पहुंचा। तभी बाइक सवार दो बदमाशों ने शेखर की पीठ पर गोली मार दी। घटना के बाद हमलावर फरार हो गए। पढ़ें पूरी खबर...

कानपुर हादसे में 26 की मौत का मुख्य आरोपी राजू निषाद अरेस्ट, शराब पीकर चला रहा था ट्रैक्टर

मुख्य आरोपी राजू निषाद ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह शराब पीकर ट्रैक्टर चला रहा था।
मुख्य आरोपी राजू निषाद ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह शराब पीकर ट्रैक्टर चला रहा था।

कानपुर में साढ़-भीतरगांव मार्ग पर हुए हादसे में 26 लोगों की मौत हुई थी। हादसे का मुख्य आरोपी राजू निषाद को गिरफ्तार कर लिया गया है। राजू ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह शराब पीकर ट्रैक्टर चला रहा था।

कानपुर के कोरथा गांव से चार किमी. दूरी पर शनिवार को ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर तालाब में पलट गई थी। पुलिस ने घायल प्रीति की तहरीर पर राजू निषाद, ट्रैक्टर मालिक प्रह्लाद, रामशंकर और बाने के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। आरोपी राजू निषाद को गिरफ्तार कर लिया है। पढ़ें पूरी खबर...

RSS का घोष शिविर आज, कानपुर में 2 दिन रहेंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत

10 साल बाद कानपुर प्रांत में लगने वाले घोष शिविर की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। स्वर संगम घोष शिविर में सभी जिम्मेदारों को कार्यभार सौंपे गए हैं। पंडित दीनदयाल स्कूल में होने वाले इस आयोजन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत 2 दिन के लिए रहेंगे।

शिविर में अस्थाई अस्पताल भी बनाया गया है। जिसमें 3 बड़े कमरों में बेड सुरक्षित रखे गए हैं । जिसमें अलग-अलग डॉक्टर मौजूद रहेंगे। एक डॉक्टर सौरभ को चिकित्सा व्यवस्था का प्रमुख बनाया गया है। वह शिविर में स्थाई तौर पर प्रवास करेंगे।

संघ के प्रांतीय प्रचार प्रमुख डॉ. अनुपम ने बताया कि स्वयं संगम घोष शिविर में RSS के सरसंघचालक मोहन भागवत 9 अक्टूबर को वाल्मीकि समाज द्वारा नाना राव पार्क में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। वह 10 अक्टूबर को शाम 4:30 बजे VSSD कॉलेज परिसर में समाज के प्रमुख लोगों को संबोधित करेंगे। डॉ अनुपम ने बताया कि शिविर के आयोजन के मद्देनजर प्रांत प्रचारक श्री राम प्रत्येक जिले में प्रवास पूर्ण हो चुका है। घोष शिविर में भाग लेने के लिए 21 जिलों से घोष वादक शाम तक शिविर में आ जाएंगे ।