पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar pradesh big breaking news updates 28june 2022 today live news updates agra lucknow kanpur varanasi prayagraj meerututtar pradesh big breaking news updates 28

यूपी की बड़ी खबरें:देवबंद में NIA की छापेमारी, जनसेवा केंद्र संचालक को हिरासत में लिया; फर्जी आधार से जुड़ा है मामला

उत्तर प्रदेश2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सहारनपुर के देवबंद में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने मंगलवार को छापेमारी की। यह कार्रवाई संदिग्ध आतंकियों के आधार कार्ड बनाने के मामले में की गई है। टीम ने मोहल्ला खानकाह में जनसेवा केंद्र चलाने वाले एक शख्स को हिरासत में लिया है। NIA अफसरों ने कहा, " देवबंद में कई संदिग्ध परिसरों पर छापेमारी की गई। डिजिटल डिवाइस, डॉक्यूमेंट्स और कई अन्य सामग्री जब्त की गई है।"

दरअसल, NIA ने 15 जून को मध्य प्रदेश, बिहार और उत्तर प्रदेश में छह स्थानों पर छापेमारी की थी। इससे पहले पिछले सप्ताह एनआईए ने देवबंद में ही एक मदरसे में छापेमारी करके वहां से रोहिंग्या छात्र को हिरासत में लिया था। छात्र म्यांमार का रहने वाला था।

संदिग्ध आतंकियों से मिले इनपुट के आधार पर कार्रवाई
टीम जनसेवा केंद्र संचालक को पकड़कर ले गई। कहां ले गई है? इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। सूत्रों के मुताबिक, मध्य प्रदेश से पकड़े गए संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ के बाद टीम देवबंद पहुंची। वहां फर्जी आधार कार्ड और पासपोर्ट बनाने के मामले में जनसेवा केंद्र पर छापा मारा गया। देवबंद में जनसेवा केंद्र चलाने वाले जिस व्यक्ति को एनआईए ने पकड़ा है। वह मुजफ्फरनगर के एक गांव का रहने वाला है। देवबंद में किराए का कमरा लेकर रहता है।

  • प्रदेश की अन्य बड़ी खबरें-

उदयपुर में नुपूर शर्मा के समर्थक की हत्या के बाद यूपी में अलर्ट

यूपी पुलिस ने सभी संवेदनशील जिलो को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। खासकर से राजस्थान से सटे हुए जिलों को। -फाइल
यूपी पुलिस ने सभी संवेदनशील जिलो को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। खासकर से राजस्थान से सटे हुए जिलों को। -फाइल

राजस्थान के उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थक की हत्या के बाद यूपी में अलर्ट कर दिया गया। पुलिस ने सोशल मीडिया की निगरानी बढ़ा दी। सभी संवेदनशील जिलो को अलर्ट किया गया है। खास तौर से राजस्थान से सटे जिलों के पुलिस कप्तानों को निर्देश दिया गया है। साथ ही, बाकी संवेदनशील जिलों को भी खास ऐहतियात बरतने के लिए कहा गया है।

उदयपुर में 10 दिन पहले नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले युवक की तालिबानी तरीके से हत्या कर दी गई। 2 हमलावर दिनदहाड़े उसकी दुकान में घुसे। तलवार से कई वार किए और उसका गला काट दिया। इसे आतंकी हमले से जोड़कर देखा जा रहा है। मामले की पूरी जांच NIA को सौंपी जा सकती है।

दरअसल, यूपी में 3 जून को कानपुर और 10 जून को प्रयागराज समेत प्रदेश के 6 जिलों में नूपुर शर्मा के विरोध में हिंसा हुई थी। नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर टिप्प्णी की थी।

UP में 11 IAS अफसरों का तबादला

यह फोटो प्रेम प्रकाश मीणा की है। ये वर्तमान समय में चंदौली में तैनात है।
यह फोटो प्रेम प्रकाश मीणा की है। ये वर्तमान समय में चंदौली में तैनात है।

यूपी में मंगलवार को 11 आईएएस अफसरों के ट्रांसफर किए गए हैं। इनमें चंदौली में तैनात प्रेम प्रकाश मीणा को कानपुर में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी बनाया गया है। फिरोजाबाद नगर आयुक्त पर पर तैनात प्रेरणा शर्मा को अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा बनाया गया है। अंबेडकर नगर में तैनात घनश्याम मीना को नगर आयुक्त फिरोजाबाद बनाया गया है।

वर्तमान तैनातीनवीन तैनाती
1प्रेम प्रकाश मीणा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट चंदौलीअपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी, उ.प्र.राज्य औधोगिक विकास प्राधिकरण, कानपुर नगर
2प्रेरणा शर्मा, नगर आयुक्त नगर निगम फिरोजाबादअपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा
3घनश्याम मीना, मुख्य विकास अधिकारी अंबेडकर नगरनगर आयुक्त नगर निगम फिरोजाबाद
4सुधीर कुमार, ज्वाइंट मजिट्रेट बांदामुख्य विकास अधिकारी अबेंडकर नगर
5ज्ञानेंद्र सिंह, नगर आयुक्त नगर निगम सहारनपुरसयुक्त प्रबंध निदेशक, उत्तर प्रदेश जल निगम (नगरीय)
6गजल भारद्वाज, मुख्य विकास अधिकारी रामपुरनगर आयुक्त नगर निगम सहारनपुर
7नंद किशोर कलाल, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट वाराणसीमुख्य विकास अधिकारी रामपुर
8पूर्ण वोहरा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कुशीनगरमुख्य विकास अधिकारी बिजनौर
9महेंद्र प्रसाद, सचिव विकास प्राधिकरण, मुजफ्फरनगरअपर आयुक्त मेरठ मंडल, मेरठ
10अनिल कुमार, नेडा तथा विशेष सचिव, उर्जा विभाग, उत्तर प्रदेश शासनप्रबंध निदेशक उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति वित्त एंव विकास निगम, लखनऊ
11खेलपाल सिंह, अपर जिलाधिकारी ( नगर पूर्वी )लखनऊअपर आयुक्त एंव अपर निबंधक ,(प्रशासन), सहकारिता उत्तर प्रदेश

11 पीसीएस अफसरों का तबादला

सरकार ने मंगलवार को 11 पीसीएस अधिकारियों का तबादला किया है।
सरकार ने मंगलवार को 11 पीसीएस अधिकारियों का तबादला किया है।

सुल्तानपुर में आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत, घर का इकलौता बेटा था अमित

आकाशीय बिजली के चपेट में आने से दो बच्चों की मौत हो गई। उनके साथ मौजूद एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया।
आकाशीय बिजली के चपेट में आने से दो बच्चों की मौत हो गई। उनके साथ मौजूद एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया।

सुल्तानपुर में आकाशीय बिजली के चपेट में आने से दो बच्चों की मौत हो गई। उनके साथ मौजूद एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल बच्चे की हालत गंभीर है, जिसे अयोध्या जिला अस्पताल रेफर किया गया है। मृतकों के शव को अयोध्या की कुमारगंज थाना पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

शाम 4:30 बजे हुआ हादसा
जानकारी के मुताबिक, गांव सोरांव में मंगलवार को शाम करीब 4:30 बजे तेज आंधी और बारिश होने लगी। गांव के बच्चे अपने मवेशियों को चराने के लिए खेत में गए थे। बारिश के दौरान आकााशीय बिजली गिर गई, जिसकी चपेट में शत्रुघ्न (11), अमित (13) व अहम (9) आ गए। घटनास्थल पर पहुंचे ग्रामीणों ने परिजनों को सूचना दी और तीनों बच्चों को कुमारगंज अस्पताल लाया गया। यहां डॉक्टरों ने शत्रुघ्न व अमित को मृत घोषित कर दिया और अहम को अयोध्या जिला अस्पताल भेज दिया। अमित अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। बच्चों की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। पढ़े पूरी खबर

लखनऊ में वकील ने पत्नी की गोली मारकर हत्या की, घर में शराब पीने को लेकर हुआ था विवाद

लखनऊ में मंगलवार दोपहर एक वकील ने पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। पति दिन में घर में शराब पी रहा था। इसको लेकर पत्नी से विवाद हुआ। इसी दौरान वकील ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से पत्नी को गोली मार दी। परिजन और आसपास के लोग घायल महिला को तुरंत ट्रामा सेंटर ले गए। जहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया। वारदात लखनऊ के ठाकुरगंज चेतना स्कूल के पास की है। ठाकुरगंज इंस्पेक्टर हरिशकंर चंद ने बताया कि आरोपी पति का नाम अशोक है। मृतका का नाम पुष्पा है। घर में तीन बच्चे अभय, अर्पित और आद्या हैं। आरोपी पति को पुलिस ने पकड़ लिया है। पढ़ें पूरी खबर

जावेद का घर ढहाए जाने के मामले में सुनवाई, हाईकोर्ट ने UP सरकार और PDA से 24 घंटे में जवाब मांगा

हाईकोर्ट ने मंगलवार को प्रयागराज के अटाला हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद पंप का घर ढहाए जाने के मामले की सुनवाई की।
हाईकोर्ट ने मंगलवार को प्रयागराज के अटाला हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद पंप का घर ढहाए जाने के मामले की सुनवाई की।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को प्रयागराज के अटाला हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद पंप का घर ढहाए जाने के मामले की सुनवाई की। हाईकोर्ट ने यूपी सरकार और प्रयागराज विकास प्राधिकरण यानी PDA से 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा है। अब 30 जून को सुनवाई होगी।

जावेद अहमद की पत्नी परवीन फातिमा की ओर से दायर याचिका की सोमवार को सुनवाई होनी थी। सीनियर जस्टिस सुनीता अग्रवाल और जस्टिस विक्रम जी चौहान की बेंच में सोमवार को इस केस की सुनवाई होनी थी। कोर्ट ने इस याचिका को सुनवाई करने से इनकार कर दिया था। दूसरी बेंच को केस ट्रांसफर करने को कहा था। इसके बाद चीफ जस्टिस ने इस केस को जस्टिस अंजनी मिश्रा की अगुवाई वाली डबल बेंच के सुपुर्द कर दिया। मंगलवार को इस केस की सुनवाई करते हुए जस्टिस अंजनी मिश्रा ने यूपी सरकार और PDA से घर गिराए जाने के मामले में जवाब मांगा है। पढ़ें पूरी खबर...

सुल्तानपुर में सांड़ से टकराकर पलटी बस, चालक सहित दो की मौत

सुल्तानपुर के लंभुआ में मंगलवार सुबह मिनी बस सांड़ से टकरा गई। बस बेकाबू होकर पलट गई। चालक सहित 2 की मौत हो गई और 9 लोग घायल हो गए। घायलों को सुल्तानपुर जिला अस्पताल भेजा गया है। मृतक अपने ससुर के शव को लेकर बनारस जा रहे थे। बस में 11 लोग सवार थे।

लखनऊ के राजेंद्र अवस्थी और बहराइच के बस चालक ओंकार नाथ यादव की मौत हुई है। एसडी शुक्ला, सत्य प्रकाश मिश्रा, देवांश मिश्रा, शशि भूषण मिश्र, चक्रपाणि शुक्ला, शिव बालक शुक्ला, घनश्याम मिश्र, गया प्रसाद शुक्ल और राजेंद्र कुमार घायल हो गए। सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लंभुआ ले जाया गया। जहां से हालत गंभीर देखते हुए 4 लोगों को जिला अस्पताल सुल्तानपुर रेफर कर दिया गया।

बागपत से तस्करी कर बंगाल भेजे जा रहे ऊंट, वाराणसी में 3 अरेस्ट

राजस्थान की राज्य संपत्ति ऊंट को तस्करी कर बागपत से NH-2 के रास्ते बिहार होते हुए पश्चिम बंगाल ले जाया जा रहा है। नई दिल्ली के NGO गौ-ज्ञान फाउंडेशन की स्वयंसेविका आर. लता देवी ने वाराणसी के रामनगर थाने में देर रात 1 बजे मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने 16 ऊंटों के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है।

सोमवार को NH-2 पर तिरपाल से ढंका हुआ एक डीसीएम ट्रक जा रहा था। ट्रक से ऊंटों की आवाज आने के कारण उन्होंने अपने वाहन से उसका पीछा कर चालक को रुकने का इशारा किया। इस पर ट्रक के चालक ने उनके वाहन को टक्कर मारने की कोशिश की। उन्होंने 112 नंबर पर पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने पीछा कर रामनगर क्षेत्र में ट्रक को रुकवाया। तिरपाल हटाने पर उसके अंदर 16 ऊंट छटपटाते हुए दिखे। सभी के पैर और मुंह बंधे थे और उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान बागपत के केजीपुरा के माजिद, फोर्ट रोड ईदगाह कॉलोनी के मोहम्मद रिजवान राजपूत और मोहम्मद जाकिर के तौर पर हुई। पढ़ें पूरी खबर...

शारदा यूनिवर्सिटी की छात्रा ने हॉस्टल के कमरे में लगाई फांसी

ग्रेटर नोएडा की शारदा यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली। छात्रा का शव हॉस्टल के कमरे में लटका हुआ मिला। उसके दोस्त उसको फंदे से उतारकर हॉस्पिटल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुट गई है।

नॉलेजपार्क थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि सोमवार देर शाम करीब 7:30 बजे शारदा यूनिवर्सिटी के मंडेला हॉस्टल में छात्रा का शव लटकते हुए मिला। छात्रा का नाम लिखा जेरनिम (19) है। वो मूल रूप से अरूणाचल प्रदेश की रहने वाली थी। लिखा बीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी। अभी तक आत्महत्या करने की कोई वजह नहीं पता चल पाई है। फिलहाल इस बारे में उसके दोस्तों और अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है।

कानपुर में 48 घंटों से तेंदुए की दहशत, 15 गांवों के लोग खेतों पर नहीं जा रहे

कानपुर में 48 घंटे से तेंदुए का आतंक जारी है। गंगा कटरी में मादा तेंदुआ अपने शावकों के साथ चहल-कदमी कर रही है। गांव के लोग दहशत में जीने को मजबूर हैं। किसान खेतों में नहीं जा रहे हैं। शाम होते ही गांव के लोग अपने घरों में कैद हो जाते हैं। अब तक मादा तेंदुआ एक बछड़े और सूअर का शिकार कर चुकी है। वन विभाग टीम उसकी तलाश में पिंजड़े लगा चुकी है। वन विभाग के नाइट विजन कैमरे में तेंदुए की कोई हरकत रिकॉर्ड नहीं हुई है।

वन विभाग की 9 लोगों की टीम 10 किमी की रेंज में तेंदुआ की तलाश कर रही है। डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट ऑफिसर अरविंद यादव ने बताया, "कटरी का बड़ा क्षेत्र तेंदुए के लिए नैचुरल हैबिटैट है। यहां उनका आना-जाना लगातार बना रहता है। ऐसा अनुमान है कि मादा तेंदुआ गंगा किनारे किसी ठंडे स्थान पर छिपकर बैठी है। गर्मी की वजह से वह दिन के उजाले में बाहर नहीं निकल रही है। रात के वक्त ही शावकों के साथ निकलती है। उसके पंजे के निशान भी मिले हैं। पढ़ें पूरी खबर...

खबरें और भी हैं...