पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 16 January 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:उन्नाव में राज्य सरकार के दिए 19 टेबलेट निकले खराब, बच्चों ने शिक्षा अधिकारी से की शिकायत

उत्तर प्रदेश7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उन्नाव में राज्य सरकार की तरफ से छात्रों को वितरित किए टेबलेट ​​​​​​​में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। - Money Bhaskar
उन्नाव में राज्य सरकार की तरफ से छात्रों को वितरित किए टेबलेट ​​​​​​​में गड़बड़ी का मामला सामने आया है।

उन्नाव में राज्य सरकार की तरफ से छात्रों को वितरित किए टेबलेट में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। जिले में कुल 200 टेबलेट वितरित किए गए थे। जिनमें से 19 बच्चों ने शिक्षा अधिकारी से जाकर शिकायत की है कि टेबलेट खराब है। उसमें स्क्रीन धुंधली नजर आ रही है। शिकायत सुनकर अधिकारी ने कहा कि जिन-जिन के टेबलेट खराब पाए जाएंगे उन्हें ठीक करवाया जाएगा। छात्रों ने अपनी तरफ से उन्हें प्रार्थना पत्र दिया है।

यहां पढ़ें पूरी खबर

बदायूं में अलाव तापते वक्त 4 लोगों पर गिरी दीवार, 2 की मौत

बदायूं के सहसवान में दीवार के सहारे अलाव जलाकर ताप रहे लोगों पर रविवार दोपहर कच्ची दीवार गिर गई। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। बताया जा रहा है कि सभी गमी में शामिल होने आए थे। हादसा कोतवाली क्षेत्र के इब्राहिमपुर गढ़ी गांव में हुआ।

यहां रहने वाले नरेश की पुत्रवधू ने बेटी को जन्म दिया था। कुछ देर बाद इस नवजात बच्ची की मौत हो गई। इस पर गांव के तमाम लोग इस गम में शामिल होने वहां पहुंचे थे। इन लोगों में शामिल रूम सिंह 60 वर्ष, नरेश पाल 55 वर्ष और रायसिंह व अवधेश 16 वर्ष पुत्र मनवीर भी पहुंचे थे। पास में ही रहने वाले नरेश पाल की पशुशाला की दीवार के बराबर में अलाव जलाकर ये लोग ताप रहे थे। अचानक दीवार ढह गई और चारों लोग मलबे में दब गए। यहां पढ़ें पूरी खबर

  • अन्य बड़ी खबरें -

टिकट बंटवारे पर घमासान, भाजपा नेता के समर्थकों ने किया मथुरा में हंगामा

मथुरा के मांट विधानसभा क्षेत्र से टिकट न मिलने पर एस के शर्मा के समर्थकों ने रविवार को भाजपा कार्यालय पर जमकर नारेबाजी करते हुए हंगामा किया।
मथुरा के मांट विधानसभा क्षेत्र से टिकट न मिलने पर एस के शर्मा के समर्थकों ने रविवार को भाजपा कार्यालय पर जमकर नारेबाजी करते हुए हंगामा किया।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा किये गए टिकट बंटवारे के बाद विरोध के स्वर थमने का नाम नहीं ले रहे। मथुरा के मांट विधानसभा क्षेत्र से टिकट न मिलने पर एस के शर्मा के समर्थकों ने रविवार को भाजपा कार्यालय पर जमकर नारेबाजी करते हुए हंगामा किया।

मथुरा की मांट विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने राजेश चौधरी को अपना प्रत्याशी बनाया है। यहां राजेश चौधरी की घोषणा होने के साथ ही एसके शर्मा के समर्थकों में असंतोष फैल गया है। एसके शर्मा के समर्थक शनिवार को टिकट की घोषणा होने के बाद से ही लगातार विरोध कर रहे हैं।

गोरखपुर में सिपाही ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, डिप्रेशन बताई वजह

रामगढ़ताल थाने में तैपना सिपाही आसिफ ने फंदे से लटक कर आत्महत्या कर लिया।
रामगढ़ताल थाने में तैपना सिपाही आसिफ ने फंदे से लटक कर आत्महत्या कर लिया।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में रविवार की सुबह रामगढ़ताल थाने में तैपना सिपाही आसिफ ने फंदे से लटककर आत्महत्या कर लिया। रविवार सुबह तकरीबन 9 बजे जब वह थाने नही पहुंचे तो उनके सहयोगी कर्मी ने उसकी तलाश में घर पहुंचे। दरवाजा खटखटाया तो कोई आवाज नहीं आई। जिसके बाद में खिड़की से देखने पर वह लटकते हुए दिखाई दिए। उनके सहयोगी पुलिसकर्मियों ने उन्हें जिला अस्पताल ले गई। जहां उन्हें डॉक्टरों की टीम ने मृत घोषित कर दिया।

साथी पुलिसकर्मियों के अनुसार आसिफ रात में आठ बजे ड्यूटी कर घर गए थे। वह सेल टैक्स ऑफिस के पास किराए का कमरा लेकर रहते थे। रात में वह फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली। उन्होंने मरने से पहले सुसाइड नोट भी लिखा है। जिसमे उन्होंने आत्महत्या का कारण निजी बताया है। फिलहाल पुलिस ने उनके घरवालों को सूचना दे दी है। परिवार के आने के बाद आत्महत्या का कारण स्पष्ट होगा।

रामपुर में बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या, रिश्तेदारों पर लगा हत्या का आरोप

रामपुर के शहजाद नगर थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात एक बुजुर्ग के सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई।
रामपुर के शहजाद नगर थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात एक बुजुर्ग के सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई।

रामपुर के शहजाद नगर थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात एक बुजुर्ग के सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। सुबह घर के बरामदे में खून से लथपथ शव पड़ा मिला तो परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस घटना की जांच-पड़ताल में जुटी है।

बता दें कि शहजाद नगर थाना क्षेत्र के झुनईया गांव निवासी सौरन सिंह (55) का शव उनके ही घर में बरामदे में खून से लथपथ पड़ा मिला। उनकी बेटी जब घर में झाड़ू लगाने गई तो बरामदे में शव पड़ा देखा। आनन-फानन में उसने घरवालों को इसकी जानकारी दी। जानकारी होने पर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

बहराइच पहुंचा सर्वजीत सिंह का पार्थिव शरीर, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब

बहराइच पहुंचा सर्वजीत सिंह का पार्थिव शरीर
बहराइच पहुंचा सर्वजीत सिंह का पार्थिव शरीर

जम्मू के राजौरी में बहराइच के जवान की हुई मौत के तीन दिन बाद रविवार को पार्थिव शरीर पैतृक गांव पहुंचा। पार्थिव शरीर पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया। लोगों की चीत्कार से हर किसी की आंखों से आंसू छलक उठे। अंतिम दर्शन के लिए ग्रामीणों का जनसैलाब उमड़ पड़ा।

रिसिया के सिखनपुरवा गांव निवासी सर्वजीत सिंह की मौत 13 जनवरी को जम्मू के राजौरी में ड्यूटी के दौरान मौत हो गई थी। रविवार की भोर जवान का पार्थिव शरीर बहराइच पहुंचा। सर्वजीत सिंह पुत्र सुरेंद्र सिंह भारतीय सेना की 14वीं बटालियन में पंजाब राज्य में तैनात थे। इस समय इनकी ड्यूटी जम्मू में राजौरी बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा में लगी हुई थी। एसपी केशव चौधरी ने बताया कि सम्मान के साथ जवान का पार्थिव शरीर घर तक लाया गया है। सलामी के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा BJP में नहीं होंगी शामिल

अपर्णा यादव मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू हैं।
अपर्णा यादव मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू हैं।

यूपी में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद नेताओं का दलबदल जारी है। एक ओर भाजपा के कई मंत्री और विधायक सपा में शामिल हुए। वहीं, चर्चा थी कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव भी भाजपा में शामिल होंगी। इसके बाद अपर्णा ने दैनिक भास्कर से बातचीत में इस चर्चा को खारिज किया। उन्होंने कहा कि वह सपा में ही रहेंगी। बता दें कि अपर्णा यादव ने 2017 के विधानसभा चुनाव में लखनऊ के कैंट से ही सपा के टिकट पर चुनाव लड़ी थीं, लेकिन उन्हें BJP प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी से हार का सामना करना पड़ा था।

नोएडा में गेल निदेशक के यहां CBI रेड

सीबीआई ने 50 लाख रुपए रिश्वत लेने के मामले में गेल निदेशक ईएस रंगनाथन के नोएडा सेक्टर-62 स्थित आवास पर छापेमारी की है।
सीबीआई ने 50 लाख रुपए रिश्वत लेने के मामले में गेल निदेशक ईएस रंगनाथन के नोएडा सेक्टर-62 स्थित आवास पर छापेमारी की है।

सीबीआई ने 50 लाख रुपए की रिश्वत के मामले में सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम गेल के निदेशक (मार्केटिंग) ईएस रंगनाथन के नोएडा दफ्तर-आवास सहित आठ ठिकानों पर शनिवार को छापेमारी की। देर रात तक यह छापेमारी चली। रंगनाथन के घर से एक करोड़ रुपए रात में बरामद हुए थे। अब तक पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि कंपनी के आला अफसरों की भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

आठ ठिकानों पर छापेमारी
सीबीआई ने शनिवार को दिल्ली के भीकाजी कामा प्लेस स्थित रंगनाथन के कार्यालय और नोएडा के सेक्टर 62 स्थित उनके आवास सहित आठ स्थानों पर छापे मारे। सीबीआई का दावा है कि वह अब तक रंगनाथन के आवास से 1.3 करोड़ रुपए नगद बरामद कर चुकी है। इसके अलावा पवन गौर और राजेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। तीन और लोगों एन रामाकृष्णनन नैयर, सौरभ गुप्ता, आदित्य बंसल की गिरफ्तारी हुई है। रंगनाथन के परिसर की तलाश अभी तक जारी है। अन्य स्थानों से भी 84 लाख रुपए बरामद हुए हैं।

FIR में ये लोग नामजद

  • ईएस रंगनाथन, निदेशक (मार्केटिंग), रजत विहार सेक्टर-62 नोएडा
  • पवन गौर, पीतमपुरा नई दिल्ली
  • राजेश कुमार, पीतमपुरा नई दिल्ली
  • एन रामाकृष्णनन, सेक्टर-50 गुरुग्राम
  • सौरभ गुप्ता, सेक्टर-25 पंचकूला
  • मैसर्स यूनाइटेड पॉलिमर इंडस्ट्रीज, चंडीगढ़
  • आदित्य बंसल, सेक्टर-13 करनाल
  • मैसर्स बंसल एजेंसीज, करनाल हरियाणा

झांसी में अनियंत्रित टेंपो खाई में गिरा, ड्राइवर सहित 2 की मौत

मौत की सूचना पर हॉस्पिटल पहुंचे परिजन।
मौत की सूचना पर हॉस्पिटल पहुंचे परिजन।

झांसी में शुक्रवार रात अनियंत्रित टेंपो खाई में पलट गया। हादसमें में ड्राइवर और एक सवार की मौत हो गई। हादसा मऊरानीपुर के लहचूरा क्षेत्र में हुआ। दो सवारियां घायल भी हैं। मौके पर पहुंची 108 एम्बुलेंस की मदद से घायलों को मऊरानीपुर स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

बताया जा रहा है कि मऊरानीपुर से एक टेंपो सवारियां लेकर ग्राम ताई जा रहा था। जैसे ही मऊरानीपुर-गरौठा मार्ग पर ग्राम घवाकर के पास पहुंचा तभी रात में ज्यादा कोहरा होने के कारण चालक ट्रैक्टर को बचाते हुए नियंत्रण खो बैठा ओर खाई में टेंपो सहित जा गिरा। खाई में पानी अधिक होने की वजह से एक वृद्ध की मौके पर ही मौत हो गई तो वहीं चालक हमीद निवासी नई बस्ती गंभीर रूप से घायल हो गया। हॉस्पिटल ले जाने पर डॉक्टर ने हमीद को भी मृत घोषित कर दिया।

खबरें और भी हैं...