पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57276.94-1 %
  • NIFTY17110.15-0.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48432-0.52 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62988-1.1 %
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 15 October 2021 Live News UP Today News Updates Agra Kanpur Lucknow Varanasi Prayagraj

UP की आज की बड़ी खबरें:कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए किया कमेटियों का ऐलान, पीएल पुनिया प्रचार समिति के अध्यक्ष बने

लखनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीएल पुनिया प्रचार समिति के अध्यक्ष बने - Money Bhaskar
पीएल पुनिया प्रचार समिति के अध्यक्ष बने

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमिटियों का एलान किया है। इसमें दलित नेता पीएल पुनिया को प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। सलमान खुर्शीद को घोषणापत्र समिति, राजेश मिश्रा को रणनीति समिति, प्रमोद कृष्णम को चार्जशीट कमिटी और निर्मल खत्री को समन्वय समिति प्रमुख बनाया गया है।

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमिटियों का एलान किया
यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमिटियों का एलान किया

यूपी कांग्रेस ने किया प्रदेश कमेटी का विस्तार

  • यूपी कांग्रेस में 3 उपाध्यक्ष, 13 महासचिव और 31 नए सचिव बने
  • कई युवा चेहरों और अनुभवी नेताओं को कमेटी में मिली जगह
  • चार नए जिलाध्यक्ष घोषित, 6 शहर अध्यक्ष भी बदले
  • यूपी कांग्रेस ने चुनाव सम्बन्धित विभिन्न कमेटियां भी घोषित की
  • चुनाव अभियान कमेटी के चेयरमैन बने पीएल पुनिया, संयोजक बने राकेश सचान
  • चुनावी रणनीति व प्लानिंग कमेटी के चेयरमैन बने राजेश मिश्रा
  • इलेक्शन समन्वय समिति के चेयरमैन बने निर्मल खत्री, अखिलेश प्रताप सिंह संयोजक बने
  • चार्जशीट कमेटी के अध्यक्ष बने आचार्य प्रमोद कृष्णन, नदीम जावेद होंगे संयोजक
  • मेनिफेस्टो कमेटी की जिम्मेदारी सलमान खुर्शीद पर, संयोजक बनी सुप्रिया श्रीनेत

अलीगढ़ में युवक ने पिता और बहन को मारी गोली, खर्चे के रुपए न मिलने से नाराज था आरोपी

अलीगढ़ के लोधा थाना क्षेत्र में रिश्तों को शर्मसार करने वाला एक मामला फिर सामने आया है। घर से खर्चे के लिए रुपए न मिलने से नाराज एक युवक ने अपने पिता और बहन पर पिस्टल से फायर कर दिए। आरोपी ने एक के बाद एक चार फायर किए, जिसमें से एक गोली पिता के हाथ में लगी।

वहीं, बहन के हाथ और पैर में तीन गोलियां लगी हैं। गोलियों की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए, जिसके बाद आरोपी भाग निकला। घायलों को पहले जिला अस्पताल लाया गया, जहां से स्थिति गंभीर होने के कारण उन्हें जेएन मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है। पूरी खबर पढ़ें

संभल में सड़क हादसे में भाई-बहन की मौत, 8 गंभीर

संभल में शुक्रवार को मेरठ बदायूं स्टेट हाईवे पर गांव धनीपुर के पास बड़ा हादसा हो गया। सीमेंट के लिक्विड से भरे कैप्सूल ने बेकाबू होकर मैक्स को टक्कर मार दी। जिसमें भाई शिवांक (3) की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बहन राधिका (10) ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

वहीं, प्रकाश सिंह (38) पुत्र माधोराम, शकुंतला (35) पत्नी लेखराज, अर्जुन (28) पुत्र माधोराम, मालती (27) पत्नी अर्जुन, अनीता (15) पुत्री लेखराज, बंटी (35) पत्नी प्रकाश सिंह, सीमा (25) पत्नी बिशननाथ, शिवा (19) पुत्र माधोराम घायल हो गए।

मुंडन कराकर वापस घर जा रहे थे

बताया जा रहा है कि बरेली के थाना सिरौली गांव पल्था के प्रकाश सिंह ने अपने बेटे शिवांक (तीन वर्ष) का मुंडन संस्कार कराने के लिए मैक्स से परिजनों के साथ जुनावई क्षेत्र के गांव कादराबाद में कालिका मंदिर पर आए थे। शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे मुंडन कराकर मंदिर से वापस अपने गांव जा रहे थे। मैक्स में करीब 18 लोग सवार थे।

घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डिवाइडर पर बैठे थे सभी
जुनावई थाना क्षेत्र में हाईवे पर गांव धनीपुर के पास मैक्स का पहिया खराब हो गया। चालक ने मैक्स डिवाइडर से सटाकर खड़ी कर दी और पहिया ठीक करने लगा। प्रकाश व अन्य परिजन मैक्स से उतरकर डिवाइडर पर बीच में छांव में बैठ गए। इस दौरान पीछे से तेज गति में सीमेंट के लिक्विड से भरा कैप्सूल आया और खराब खड़ी मैक्स में टक्कर मार दी। इसके बाद डिवाइडर पर लोगों को रौंदते हुए हाईवे पर दूसरी दिशा में गड्ढ़े में जा घुसा। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ललितपुर की लड़की से गैंगरेप के आरोप में सपा-बसपा जिलाध्यक्ष गिरफ्तार

पुलिस ने दबिश देकर सपा-बसपा जिलाध्यक्ष को मिर्जापुर के एक होटल से गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने दबिश देकर सपा-बसपा जिलाध्यक्ष को मिर्जापुर के एक होटल से गिरफ्तार किया है।

ललितपुर में 17 साल की छात्रा से रेप के मामले में शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की गई। पुलिस ने दबिश देकर आरोपी सपा जिलाध्यक्ष तिलक यादव, बसपा जिलाध्यक्ष दीपक अहिरवार को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही लघु सिंचाई के बर्खास्त जेई महेंद्र दुबे को भी गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने तीनों को मेडिकल के लिए भेजा है। बता दें, रेप के मामले में 28 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया था। जिनमें से सपा जिलाध्यक्ष के भाई समेत 4 लोगों को पहले ही जेल भेजा जा चुका है।

मथुरा में मूर्ति विसर्जन के दौरान 4 युवक यमुना नदी में डूबे

मूर्ति विसर्जन के दौरान हुआ हादसा। 4 युवक यमुना नदी में डूबे।
मूर्ति विसर्जन के दौरान हुआ हादसा। 4 युवक यमुना नदी में डूबे।

मथुरा में रिफायनरी क्षेत्र के गांव आंवला सुल्तानपुर में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया। यहां मूर्ति विसर्जन के दौरान 4 युवक यमुना नदी में डूब गए। युवकों को डूबते देख साथियों ने 3 युवकों को सकुशल बाहर निकाल लिया। जबकि एक युवक की तलाश की जा रही है। घटनास्थल पर पुलिस गोताखोरों के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन कर रही है। यहां पढ़ें पूरी खबर

जौनपुर में PWD ठेकेदार की गोली मारकर हत्या

पुलिस घटनास्थल पर जांच पड़ताल कर रही है।
पुलिस घटनास्थल पर जांच पड़ताल कर रही है।

जौनपुर में शुक्रवार सुबह मॉर्निंग वॉक पर भाई के साथ निकले PWD ठेकेदार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि हत्या से पहले बदमाशों ने नमस्ते करके ठेकेदार का नाम पूछा था। नाम बताते ही बदमाश चार गोली मारकर फरार हो गए। मौके पर सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद हैं। साथ ही एसपी देहात, सीओ सदर समेत भारी पुलिस फोर्स तैनात है। खास बात ये है कि आज ही डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य दौरे पर जिले में आने वाले थे। हालांकि, अब दौरा रद कर दिया।

बिजनौर में तेज रफ्तार कार तालाब में गिरी, हादसे में 4 की मौत, 1 गंभीर

बिजनौर में गुरुवार देर रात करीब 1 बजे बेकाबू कार के साथ हादसा हुआ।
बिजनौर में गुरुवार देर रात करीब 1 बजे बेकाबू कार के साथ हादसा हुआ।

बिजनौर में गुरुवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। तेज रफ्तार कार अचानक से बेकाबू होकर तालाब में पलट गई। हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जा रहा है कि सभी कार सवार शादी समारोह से लौट रहे थे। हादसा देहात कोतवाली क्षेत्र में हुआ है। मौके पर पुलिस पहुंच गई है। यहां पढ़ें पूरी खबर

मथुरा में बंदरों का आतंक, मंदिर का छज्जा गिरा; 4 श्रद्धालु घायल

4 श्रद्धालु इसकी चपेट में आ गए और जख्मी हो गए।
4 श्रद्धालु इसकी चपेट में आ गए और जख्मी हो गए।

मथुरा शहर कोतवाली इलाके में एक बार फिर बंदरों का आतंक देखने को मिला। यहां बंदरों के दो गुटों की लड़ाई में एक मंदिर का छज्जा (बालकॉनी) गिर गया। हादसे की वजह से सुबह दर्शन करने जा रहे 4 श्रद्धालु इसकी चपेट में आ गए और जख्मी हो गए। आनन-फानन में घायल श्रद्धालुओं को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां पढ़ें पूरी खबर

कानपुर देहात में मालगाड़ी डिरेल, 24 खाली वैगन पटरी से उतरे

कानपुर देहात में शुक्रवार की सुबह एक मालगाड़ी डिरेल हो गई। यह हादसा नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट के समानांतर बने डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर ट्रैक पर हुआ है। इसमें 24 खाली वैगन पटरी से उतर गए। करीब सौ मीटर तक डीएफसी ट्रैक उखड़ गया है। वैगन आपस में भिड़ने के बाद उछल कर नई दिल्ली-हावड़ा ट्रैक पर आ गिरे। इससे नई दिल्ली हावड़ा अप और डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन बंद हो गया है। यहां पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं...